गोवा चुनाव से पहले शिवसेना और राकांपा ने गठबंधन की घोषणा की

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 गोवा चुनाव से पहले शिवसेना और राकांपा ने गठबंधन की घोषणा की

IANS News
Update: 2022-01-19 13:30 GMT
गोवा चुनाव से पहले शिवसेना और राकांपा ने गठबंधन की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, पणजी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना ने बुधवार को 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की। पणजी में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि दोनों दलों ने महाराष्ट्र के महा विकास अघाड़ी गठबंधन को गोवा में विस्तारित करने के लिए कांग्रेस से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें कांग्रेस के नेतृत्व में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

पटेल ने कहा, हमने सोचा था कि हमें महाराष्ट्र से गोवा तक एमवीए के विस्तार को बढ़ाना चाहिए। कांग्रेस को प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए और हम (राकांपा और शिवसेना) कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राउत के अनुसार दोनों पार्टियां 40 में से प्रत्येक 10 से 12 सीटों के बीच चुनाव लड़ेंगी, जहां अगले महीने चुनाव होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, गोवा में बीजेपी, कांग्रेस, टीएमसी, आप और अन्य पार्टियां हैं जो सरकार बनाने की स्थिती में हैं, हम सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं, हमारे पास सीटों की सीमित संख्या है, जहां समान विचारधारा वाली सरकार के गठन में हम महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि गठबंधन अगले कुछ दिनों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है। गोवा में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 14 फरवरी को होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News