2024 चुनाव के लिए सोनिया ने बनाया कार्य समूह, पीके पर स्थिति साफ नहीं

नई दिल्ली 2024 चुनाव के लिए सोनिया ने बनाया कार्य समूह, पीके पर स्थिति साफ नहीं

IANS News
Update: 2022-04-25 14:00 GMT
2024 चुनाव के लिए सोनिया ने बनाया कार्य समूह, पीके पर स्थिति साफ नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए एक अधिकार प्रदत्त कार्य समूह (एमपावर्ड एक्शन ग्रुप) का गठन करने का फैसला किया। 21 अप्रैल को आठ सदस्यीय समिति द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट के बाद इस समूह का गठन किया गया है। सूत्रों के अनुसार, समूह राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) के साथ 2024 के चुनाव तक पार्टी के लिए काम करेगा, लेकिन इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 21 अप्रैल को आठ सदस्यीय समूह ने एक रिपोर्ट सौंपी। आज उन्होंने समूह के साथ रिपोर्ट पर चर्चा की। चर्चाओं के आधार पर, कांग्रेस अध्यक्ष ने 2024 के लिए एक अधिकार प्रदत्त कार्य समूह का गठन करने का निर्णय लिया है, पार्टी ने एक आधिकारिक बयान में ये बात कही।

पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि वह समूह के सदस्यों के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप आम चुनाव 2024 के लिए है और समूह चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार करेगा। सुरजेवाला ने कहा कि वह समूह के सदस्यों पर टिप्पणी करने से बचेंगे क्योंकि यह समूह अभी तक गठित ही नहीं हुआ है।

कांग्रेस चाहती है कि किशोर अन्य पार्टियों को छोड़ कर केवल कांग्रेस के लिए काम करें, न कि सिर्फ सलाहकार के रूप में। अंतिम फैसला राहुल गांधी से बातचीत के बाद लिया जा सकता है। कांग्रेस नहीं चाहती कि कि किशोर का क्षेत्रीय दलों के साथ कोई संबंध हो। इस मुद्दे पर अपनी रिपोर्ट सौंप चुके पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया कि राजनीतिक रणनीतिकार के पार्टी में शामिल होने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन जहां भी पार्टी क्षेत्रीय ताकतों के खिलाफ खड़ी हो, वहां कोई संघर्ष नहीं होना चाहिए।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News