स्टालिन पांच दिसंबर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में होंगे शामिल

तमिलनाडु स्टालिन पांच दिसंबर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में होंगे शामिल

IANS News
Update: 2022-11-28 05:30 GMT
स्टालिन पांच दिसंबर को दिल्ली में जी20 की तैयारी बैठक में होंगे शामिल
हाईलाइट
  • शिखर सम्मेलन का बहिष्कार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन 5 दिसंबर को नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली जी20 तैयारी बैठक में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री के 4 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की संभावना है।

गौरतलब है कि भारत जी20 का नेतृत्व कर रहा है और सितंबर 2023 में नई दिल्ली में शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

ऐसी खबरें थीं कि कुछ विपक्षी मुख्यमंत्री नई दिल्ली में प्रधान मंत्री द्वारा बुलाई गई जी20 तैयारी बैठक का बहिष्कार करेंगे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री, के. चंद्रशेखर राव, जो केंद्र सरकार के साथ टकराव में हैं, जी20 तैयारी शिखर सम्मेलन का बहिष्कार करने वाले हैं।

हालांकि केंद्र सरकार की सबसे मुखर आलोचकों में से एक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में भाग लेंगी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि वह तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख के रूप में भाग लेंगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News