पाक कोच मिकी आर्थर ने कहा- आमिर संन्यास के बारे में लंबे समय से सोच रहे थे

पाक कोच मिकी आर्थर ने कहा- आमिर संन्यास के बारे में लंबे समय से सोच रहे थे

IANS News
Update: 2019-07-30 08:00 GMT
पाक कोच मिकी आर्थर ने कहा- आमिर संन्यास के बारे में लंबे समय से सोच रहे थे
हाईलाइट
  • क्रिकइंफो ने आर्थर के हवाले से बताया
  • वह लंबे समय से यह निर्णय लेने के बारे में सोच रहे थे
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर का कहना है कि वह मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के निर्णय से आश्चर्यचकित नहीं हैं

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिकी आर्थर का कहना है कि, वह मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के निर्णय से आश्चर्यचकित नहीं हैं। आर्थर ने कहा, वह लंबे समय से यह फैसला लेने के बारे में सोच रहे थे। आर्थर ने कहा, आमिर पिछले कुछ समय से इस मुझसे इस बारे में बात कर रहे थे। टेस्ट करियर के कारण उनके शरीर पर प्रभाव पड़ रहा था। यह समय मैनेज करने के बारे में नहीं है। यह टेस्ट क्रिकेट खेलने की उनकी इच्छा और इसका उनके शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि आमिर एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं और अनिच्छा से मैंने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया। क्योंकि वो यही करना चाहते थे और उन्होंने सोचा कि वह उनके लिए सबसे अच्छा होगा। इससे वह लंबे समय तक वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपनी सेवाएं दे सकते हैं।

आमिर पर 2010 में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के कारण पांच साल का प्रतिबंध लगा था। आर्थर ने कहा, वह पांच साल तक क्रिकेट से बाहर रहे और हमें यह भूलना नहीं चाहिए। उन पांच वर्षो में उन्होंने कुछ नहीं किया, उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हमने उनका उपयोग किया क्योंकि वह बेहतरीन गेंदबाज हैं। हमने आमिर पर वो सब आजमाया जो हम उनके साथ कर सकते थे। आमिर ने 26 जुलाई को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

 

Tags:    

Similar News