भारत में टेनिस सुविधाओं तक पहुंच आसान होनी चाहिए : भूपति

भारत में टेनिस सुविधाओं तक पहुंच आसान होनी चाहिए : भूपति

IANS News
Update: 2020-09-01 14:30 GMT
भारत में टेनिस सुविधाओं तक पहुंच आसान होनी चाहिए : भूपति
हाईलाइट
  • भारत में टेनिस सुविधाओं तक पहुंच आसान होनी चाहिए : भूपति

नई दिल्ली, 1 सितंबर (आईएएनएस)। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने कहा है कि देश में आम जनता की टेनिस संबंधी सुविधाओं तक पहुंच आसान होनी चाहिए।

12 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा है कि टेनिस एक ऐसा खेल है जिसके लिए सुविधाओं की जरूरत है और किसी क्लब का सदस्य बनना ऐसी बात नहीं है कि देश का हर नागरिक इसका वहन कर सके।

इंस्टाग्राम के शो इन दी स्पोर्ट लाइट में भूपति ने कहा, उदाहरण के तौर पर लंदन में आप चार पाउंड देकर टेनिस खेल सकते हैं। हम यहीं संघर्ष करते हैं। क्रिकेट और फुटबाल जैसे खेलों में आपको ज्यादा सुविधाओं की जरूरत नहीं है लेकिन टेनिस, टेबल टेनिस और बैडमिंटन के लिए आपको क्लब का सदस्य बनना होता है और काफी चुनौतीपूर्ण रहता है और इसलिए भारत में आंकड़े ज्यादा काम नहीं आते।

भूपति ने खिलाड़ियों की मानसिक ट्रेनिंग को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि उनके करियर के दौरान इस पर ज्यादा बात नहीं की जाती।

भूपति ने कहा, एक पेशेवर खिलाड़ी बनने के लिए मानसिक ट्रेनिंग काफी जरूरी है। मैं जब बड़ा हो रहा था तब इसके बारे में ज्यादा बात नहीं होती थी। साथ ही इसके बारे में बात करने को लेकर ज्यादा ठिकाने नहीं थे। लेकिन आज हर खिलाड़ी इस एरिया पर ध्यान दे रहा है।

एकेयू/जेएनएस

Tags:    

Similar News