पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार अफगानिस्तान, इस टीम के साथ होगा आगाज

पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार अफगानिस्तान, इस टीम के साथ होगा आगाज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-02 13:27 GMT
पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार अफगानिस्तान, इस टीम के साथ होगा आगाज

डिजिटल डेस्क, काबुल। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आयरलैंड और अफगानिस्तान क्रिकेट टीमों को टेस्ट मैच खेलने का दर्जा देकर क्रिकेट इतिहास में कई सालों बाद ऐतिहासिक कदम उठाया है। अब जल्दी ही हम अफगानिस्तान टीम को टेस्ट मैच की जर्सी में मैदान में देख सकते हैं। अफगानिस्तान टीम को 2009 में वनडे का दर्जा मिला था।

अफगानिस्तान की टीम जिम्बाब्वे के साथ भी टेस्ट मैच का आगाज कर सकती है। जून महीने में टेस्ट मैच का दर्जा मिलने के साथ ही अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ज़िम्बाब्वे के साथ टेस्ट मैच खेलने का मन बनाया है। दोनों के बीच एक टेस्ट मैच, 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज हो सकती है। साल के अंत तक अफगानिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच इस पूरे दौरे का एेलान हो सकता है।

भारत कर सकता है मेजबानी

सीरीज की मेजबानी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर सकता है, लेकिन मस़ला ये है कि अफगानिस्तान अभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। यही वजह है कि इस सीरीज का आयोजन भारत या यूएई में हो सकता है। यह सीरीज अगले साल जनवरी-फरवरी में हो सकती है। इस खबर की पुष्टि ज़िम्बाब्वे क्रिकेट द्वारा एसीबी को भेजे गए ई-मेल के द्वारा की गई है।

Similar News