भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और T-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, जानें किसे मिले मौका

भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और T-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, जानें किसे मिले मौका

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-18 07:18 GMT
भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और T-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, जानें किसे मिले मौका

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से शुरु होने वाली वनडे और T-20 सीरीज के लिए शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में एस्टन एगर और हिल्टन कार्टराइट को शामिल किया गया है, ये दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार भारतीय जमीन पर खेलेंगे। वहीं T-20 टीम में ज्यादातर उन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो भारत में IPL खेलने के लिए भी आते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इन्हें भारतीय पिचों की अच्छी समझ है। जबकि अभी तक BCCI की तरफ से टीम का ऐलान नहीं किया गया। दोनों टीमों के बीच 17 सितंबर से 5 वनडे और 3 T-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी। 

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम : स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, एस्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कूल्टर नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, एरॉन फिंच, जॉश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोनिस, मैथ्यू वेड और एडम जम्पा। 

ऑस्ट्रेलिया की T-20 टीम : स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, जेसन बेरेंडोर्फ, डैन क्रिश्चियन, नाथन कूल्टर नाइल, पैट्रिक कमिंस,  एरॉन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइसिस हेनरीके, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा, टिम पैन और केन रिचर्डसन। 

17 सितंबर से शुरू होगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से 11 अक्टूबर तक 5 वनडे और 3 T-20 की सीरीज खेली जाएगी। वनडे मैच चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता, इंदौर और नागपुर में खेले जाएंगे जबकि t-20 सीरीज हैदराबाद, रांची और गुवाहाटी में खेले जाएंगे। 

इसके बाद श्रीलंका और न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर से 7 नवंबर तक 3 वनडे और 3 t-20 की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद श्रीलंका टीम भी भारत दौरे पर आएगी। दोनों टीमों के बीच 15 नवंबर से 24 दिसंबर तक 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 खेला जाएगा। 

Similar News