प्लेसिस और मिलर के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज

प्लेसिस और मिलर के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-12 03:58 GMT
प्लेसिस और मिलर के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया की वन-डे द्विपक्षीय सीरीज में यह लगातार पांचवी हार
  • ऑस्ट्रेलिया ने अपने घरेलू मैदान पर आखिरी सीरीज 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ जीती थी
  • डेविड मिलर मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों चुने गए

डिजिटल डेस्क, होबार्ट। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन मैचों की वन-डे सीरीज का आखिरी मैच रविवार को ओवल में खेला गया। जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 40 रन से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया की वन-डे द्विपक्षीय सीरीज में यह लगातार पांचवी हार है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने घरेलू मैदान पर आखिरी सीरीज 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ जीती थी। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 280 रन ही बना पाई। 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने 108 गेंद में 139 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, फॉफ डु प्लेसिस ने भी 114 गेंदों में 125 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलाबा एडन मार्कराम ने 32 रनों का योगदान दिया। हालांकि, इन तीनों के अलावा अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक भी पार नहीं कर पाया। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से माइकल स्टॉर्क ने और मार्क्स स्टोइनिस ने दो-दो विकेट हासिल किए। वहीं जोश हेजलवुड एक विकेट हासिल करने में ही सफल हो पाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट महज 39 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। ऐसे में शॉन मार्श और स्टोइनिस ने पारी को संभाला। दोनों ने 118 गेंद में 107 रन की साझेदारी की। 

स्टोइनिस ने 76 गेंदो में 63 रन और शॉन मार्श ने 102 गेंदो में 106 रन बनाए। टीम का स्कोर 146 रन पर पहुंचा ही था की स्टोइनिस को प्रेटोरियस ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मार्श ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 68 गेंद में 80 रन जोड़े। मार्श के आउट होने के बाद कैरी ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर 22 गेंद में 30 रन जोड़े।

कैरी के आउट होने पर मैक्सवेल ने पैट कमिंस के साथ मिलकर पारी को संभालने का प्रयास किया। दोनों ने 21 गेंद में 22 रन का योगदान दिया। लेकिन जीत के लिए उनका यह प्रयास नाकाम रहा। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन और कैगिसो रबाडा ने तीन-तीन विकेट झटके। डेविड मिलर मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों चुने गए। 

Similar News