BWF Ranking : टॉप-5 में किदांबी श्रीकांत, पीवी सिंधु दूसरे नंबर पर

BWF Ranking : टॉप-5 में किदांबी श्रीकांत, पीवी सिंधु दूसरे नंबर पर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-26 16:33 GMT
BWF Ranking : टॉप-5 में किदांबी श्रीकांत, पीवी सिंधु दूसरे नंबर पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुरुष बैडमिंटन के वर्ल्ड रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत टॉप 5 में शामिल हो गए हैं। मंगलवार को BFW द्वारा जारी वर्ल्ड रैंकिंग में किंदाबी श्रीकांत चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीकांत को डेनमार्क ओपन जीतने का बड़ा फायदा हुआ है। इसी के साथ महिलाओं की रैंकिग में पीवी सिंधु दूसरे पायदान पर काबिज हैं।

 

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु के 81,106 रेटिंक प्वाइंट हैं। दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल 11वें पायदान पर हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। इन दोनों के अलावा और कोई भारतीय महिला खिलाड़ी टॉप 25 में नहीं है। पहले पायदान पर चीन ताईपेई की ताई जू यिंग काबिज हैं। वहीं ओलंपिक चैंपियन कोरलिन मरीन चौथे स्थान पर हैं।

 

अगर बात करतें पुरुष खिलाड़ियों की तो पुरुषों की रैंकिंग में टॉप 25 में पांच भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। श्रीकांत 66,923 अंक के साथ 4th, एच एस प्रणोय 12th, साई प्रणीथ 15thवें, समीर वर्मा 18th और अजय जयराम 23rd स्थान पर हैं। पुरुषों में डेनमार्क के विक्टर एलेक्सन 1st पायदान पर हैं। वहीं दक्षिण कोरिया के सोन वान हो 2nd और चीन के लिन लैड 3rd स्थान पर हैं।

 

स्टार भारतीय शटलर 25 वर्षीय श्रीकांत ने साल 2017 में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। इनमें से तीन में उन्होंने खिताबी जीत हासिल की। उन्होंने इस मामले में सायना नेहवाल की बराबरी कर ली। सायना ने साल 2010 में तीन सुपर सीरीज खिताब जीते थे।

Similar News