Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय पुरुष टीम ने चेक गणराज्य को हराया, महिला टीम हारी

Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय पुरुष टीम ने चेक गणराज्य को हराया, महिला टीम हारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-03 05:35 GMT
Batumi Chess Olympiad 2018: भारतीय पुरुष टीम ने चेक गणराज्य को हराया, महिला टीम हारी
हाईलाइट
  • महिला टीम को हंगरी ने हराया
  • ओपन वर्ग में भारत के शसीकिरण ने जिरी स्टोसेक को 36 चालों में हराया

डिजिटल डेस्क, जॉर्जिया। भारतीय पुरुष टीम ने जॉर्जिया में खेले जा रहे विश्व शतरंज ओलम्पियाड में आठवें दौर के मुकाबले में चेक गणराज्य को हरा दिया। जबकि महिला टीम को हंगरी से शिकस्त झेलनी पड़ी। ओपन वर्ग में भारत के अनुभवी खिलाड़ी के शसीकिरण ने सफेद मोहरों से खेलते हुए जिरी स्टोसेक को 36 चालों में हराया। 

बी अबिधान ने काले मोहरों से खेलते हुए जेबीनेक हरासेक से 17 चालों में अंक बांटे। वहीं पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने डेविड नवारा से 30 चालों में ड्रॉ खेला। विदित संतोष गुजराती ने भी 67 चालों के बाद विक्टर लेज्निका से ड्रॉ खेला। इस जीत के साथ ही भारत ने 15वीं सीड चेक गणराज्य के विजय अभियान को थाम दिया। महिलाओं में पांचवीं सीड भारतीय टीम को हंगरी से 1-3 से हार का मुह देखना पड़ा। इस हार के साथ महिला टीम का विजयक्रम भी थम गया। पहले मैच में कोनेरु हंपरी को थान्ह ट्रांग होएंग ने 50 चालों में हरा दिया। वहीं हरिका द्रोणावल्ली ने अनिता गारा के साथ अंक बांटे। चौथे मैच में ईशा कारवाडे ने जुलियाना टेर्बे के साथ मुकाबला ड्रॉ करा दिया। 

इससे पहले पांचवीं सीड भारतीय पुरुष टीम ने रविवार को छठे दौर के मुकाबले में दूसरी सीड रूस को ड्रॉ पर रोक दिया था। महिला वर्ग में भारतीय टीम ने 10वीं सीड अमेरिका को ड्रॉ पर रोका। भारतीय महिला टीम ने अमेरिका से दो मैच जीते और दो हारे। पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथ आनंद ने ईरान के नेपोमनिच्तची को 43 चालों में मात दी थी। इसी तरह पी हरिकृष्णा, वीदित संतोष गुजराती और बी अबीधान ने क्रमश : व्लादिमीर करामिक, निकिता विटीगोव और दमित्री जाकोवेंको के साथ अंक बांटे। 

महिला वर्ग में कोनेरु हंपी ने एना जेटोंस्की को 35 चालों में हराया था। दूसरे मैच में हरिका द्रोणावल्ली को अमेरिका की इरीना क्रुश से 57 चालों में मात खानी पड़ी। तीसरे मैच में तानिया सचदेव ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए टाटेव अब्राहम्यन को 31 चालों में शिकस्त दी। चौथे मुकाबले में भारत की ईशा कारावाडे को जेनिफर यू से हार का सामना करना पड़ा। 

Similar News