सरकार से BCCI की अपील, भारत-पाक सीरीज पर स्थिति स्पष्ट करे सरकार

सरकार से BCCI की अपील, भारत-पाक सीरीज पर स्थिति स्पष्ट करे सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-30 05:56 GMT
सरकार से BCCI की अपील, भारत-पाक सीरीज पर स्थिति स्पष्ट करे सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट सीरीज न होने के चलते अब बीसीसीआई (BCCI) ने भारत सरकार से भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज के संबंध में अपनी स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट करने का आग्रह किया है। भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्ते के चलते दोनों देशों के बीच साल 2012 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) बीसीसीआई पर सीरीज कराने को लेकर दबाव बना रहा है। 

 

 

 

2012 से नहीं हुई है सीरीज 

 

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर बढ़ते तनाव का असर दोनों देशों के बीच होने वाली क्रिकेट सीरीज पर भी पड़ा है और साल 2012 के बाद दोनों देशों के बीच कोई क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। बीसीसीआई लगातार अपनी स्थिति स्पष्ट करता रहा है कि सरकार की तरफ से मंजूरी मिले बिना वह द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल सकता है। वहीं सीरीज न होने के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये दावा कर रहा है कि सीरीज न होने से उसे बड़ा नुकसान हो रहा है जिसकी भरपाई होनी चाहिए। 

 

 

 

PCB के दावे का देना है जवाब 

 

खबरें हैं कि भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज न होने के कारण होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए पीसीबी ने आईसीसी विवाद निवारण मंच पर पहुंच गया है और भारत पर 7 करोड़ डॉलर के मुआवजे का दावा पेश किया है। अब भारत को इस दावे के खिलाफ अपना पक्ष रखना है। अपना पक्ष रखने से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि वो भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज के संबंध में अपनी स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट करे जिससे कि उसे अपना पक्ष रखने में आसानी हो। 

 

 

 

भारत सरकार को BCCI का खत 

 

बीसीसीआई (BCCI) ने भारत सरकार को एक खत लिखा है। बीसीसीआई की ओर से लिखा गया है कि टीम इंडिया के पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए केंद्र सरकार अपनी नीति स्पष्ट कर दे तो बीसीसीआई आभारी होगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ये बीसीसीआई की तरफ से नियमित पत्र व्यवहार है। द्विपक्षीय सीरीज को लेकर सरकार से अनुमति लेना हमारा कर्तव्य है। हमारा काम पूछना है और यह सरकार पर निर्भर करता है कि वो हमें अनुमति दे या न दे। हम समझते हैं कि वर्तमान परिस्थितियों में द्विपक्षीय सीरीज बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर हमें सरकार से उत्तर मिल जाता है, तो इससे हमें मदद मिलेगी। 

Similar News