BCCI ने विराट कोहली को ONGC के मैनेजर पद से इस्तीफा देने को कहा

BCCI ने विराट कोहली को ONGC के मैनेजर पद से इस्तीफा देने को कहा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-29 03:01 GMT
BCCI ने विराट कोहली को ONGC के मैनेजर पद से इस्तीफा देने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोच विवाद के बाद टीम इंडिया अब श्रीलंका के खिलाफ डटी हुई है। हालांकि इस्तीफे का ये मुद्दा फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद अब सबसे ज्यादा किसी की चर्चा है तो वह है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के इस्तीफे की। 

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को ओएनजीसी के मैनेजर पद से इस्तीफा देने का आग्रह किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के कई खिलाड़ियों को ओएनजीसी ने मानद पदों पर जगह दी है, जिसमें गौतम गंभीर, वीरेंदर सहवाग और इशांत शर्मा भी शामिल हैं। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकीय समिति (सीओए)  ने बोर्ड को स्पष्ट कर दिया है कि कोई क्रिकेटर किसी सरकारी या पब्लिक सेक्टर कंपनी में पद नहीं ले सकता है। इसका कारण है कि इसकी वजह से हितों के टकराव का मामला सामने नहीं आएगा।

एक बीसीसीआई अधिकारी ने खुलासा किया है कि अगली एसजीएम में इस मामले पर विचार किया जाएगा। सिर्फ खिलाड़ी ही नहींए लेकिन ऐसे अन्य कई मुद्दे हैंए जिन पर हितो के टकराव का मामला सामने आ सकता है। उन्होंने आगे कहाए श्खिलाड़ियों पर इसका सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। 

विराट कोहली ने कई स्थानीय टूर्नामेंट्स में ओएनजीसी का प्रतिनिधित्व किया है। कप्तान के साथ बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणेए चेतेश्वर पुजारा और करीब 100 अन्य भारतीय क्रिकेटरों को सख्त चेतावनी दी है। अब इस मामले पर नई दिल्ली में होने वाली अगली एसजीएम में विचार किया जाएगा। 
 

Similar News