बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : राइनोज को हरा पंजाब फाइनल में, गुजरात से होगी भिडं़त

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : राइनोज को हरा पंजाब फाइनल में, गुजरात से होगी भिडं़त

IANS News
Update: 2019-12-20 19:00 GMT
बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : राइनोज को हरा पंजाब फाइनल में, गुजरात से होगी भिडं़त

नई दिल्ली, 20 दिसम्बर (आईएएनएस)। पंजाब पैंथर्स ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में नार्थईस्ट राइनोज को 5-2 से मात दे बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उसका सामना शनिवार को गुजरात जाएंट्स से होगा।

इस मैच में उम्मीद थी कि राइनोज की कप्तान निकहत जरीन और पंजाब की कप्तान एमसी मैरीकॉम एक दूसरे के सामने होंगी, लेकिन टीम प्रबंधन ने दोनों को आराम दिया और एक बार फिर दर्शकों को यह बहुप्रतिक्षित मुकाबला देखने को नहीं मिला।

पंजाब की सोनिया लाठेर को राइनोज की पावलियो बासुमात्री को हरा पंजाब को एक अंक दिला दिया। इसके बाद कप्तान निकहत की गैरमौजूदगी में मीनाक्षी के ऊपर राइनोज को वापसी दिलाने की जिम्मेदारी थी। मीनाक्षी ने पूरी शिद्दत के साथ इस चुनौती को स्वीकार किया और अपनी टीम को निराशा की गर्द में जाने नहीं दिया। उन्होंने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की दर्शन दूत को मात दी।

यह मैच जीत राइनोज ने मुकाबला 1-1 से बराबर कर लिया।

फ्रांसिस्को वेरोने ने अपनी वापसी को सार्थक किया और पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग पंजाब के मोहित खताना को मात दे राइनोज को बढ़त दिलाई जिसे वो कायम नहीं रख सकी।

यहां से पंजाब अपने सभी चार मैच जीतने में सफल रही। नवीन कुमार ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में अपनी हाइट का अच्छा इस्तेमाल कर राइनोज के इरागाशेव तेमूर को सर्वसम्मित के फैसले से मात दे पंजाब को मुकाबले में वापस ला दिया।

इसके बाद पंजाब के लिए अब्दुलमलिक खालाकोव ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के मोहम्मद इताश खान और पीएल प्रसाद ने पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के लालडिन माविया को मात दे पंजाब के खाते में दो अंक और डाल दिए।

काफी कुछ पंजाब के मनोज कुमार पर निर्भर था। पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के मुहम्मद राहिल ने मनोज को थोड़ा परेशान जरूर किया हालांकि मनोज सर्वसम्मित के फैसल से जीत हासिल करने में सफल रहे।

आज के मैच में राइनोज ने अपनी टीम में दो बदलाव किए। कप्तान निकहत के अलावा टीम ने पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग मनदीप जांगड़ा को आराम दिया क्योंकि वह बीमार थे।

Tags:    

Similar News