बांग्लादेश की बेइज्जती, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश से सीरीज को बताया घाटे का सौदा

बांग्लादेश की बेइज्जती, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश से सीरीज को बताया घाटे का सौदा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-10 07:00 GMT
बांग्लादेश की बेइज्जती, ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश से सीरीज को बताया घाटे का सौदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कई क्रिकेट टूर्नामेंट्स में बड़े-बड़े कारनामे करने वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम भले ही लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना स्तर बढ़ा रही है लेकिन अभी भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलना घाटे का सौदा होता है, ये कहना है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश टीम के साथ सीरीज को घाटे का सौदा होने की बात कहते हुए बांग्लादेश की मेहमान नवाजी करने से इंकार कर दिया है। ऐसा करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी के फ्यूचर प्लान को भी नकारा है। 

 

 

ऑस्ट्रेलिया का इंकार 

 

बांग्लादेश की टीम इस साल अगस्त-सितंबर में दो टेस्ट और तीन वन-डे मुकाबले की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था लेकिन अब खबरें हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज खेलने से इंकार दिया है। सीरीज न खेलने की वजह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज से होने वाले घाटे को बताया है। सीए के सीआईओ जेम्स सदरलैंड ने इस संबंध में कहा है कि जिस वक्त ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच टेस्ट और वन-डे की ये सीरीज रखी गई है उसी दौरान फुटबॉल सीजन भी चल रहा होगा और इसी कारण ऑस्ट्रेलिया के फ्री टू एयर ब्रॉडकास्टर ने सीरीज को दिखाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है जिसके कारण स्वाभाविक है कि सीरीज घाटे का सौदा साबित होगी। 

 

 

पहले भी हो चुका है ऐसा

 

ये पहली बार नहीं है जब बांग्लादेश के साथ ऐसा किया गया है। टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा मिलने के बाद भी बड़ी बड़ी टीमें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलने से बचती रही हैं।2010 के बाद से बांग्लादेश ने अब तक इंग्लैंड का दौरा नहीं किया है। वहीं साल 2007 के बाद साउथ अफ्रीका ने 2017 में बांग्लादेश की मेहमान नवाजी की थी, भारत ने महज एक टेस्ट के लिए ही 2017 में बांग्लादेश की मेजबानी की है। अगर बात बांग्लादेश के ऑस्ट्रेलिया दौरों की करें तो इससे पहले बांग्लादेश ने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और साल 2008 में वन-डे सीरीज खेली थी। 

Similar News