Davis Cup 2018 के लिए लिएंडर पेस की वापसी, चीन से होगा कड़ा मुकाबला

Davis Cup 2018 के लिए लिएंडर पेस की वापसी, चीन से होगा कड़ा मुकाबला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-11 17:53 GMT
Davis Cup 2018 के लिए लिएंडर पेस की वापसी, चीन से होगा कड़ा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Davis Cup 2018 के लिए भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भारतीय टीम में वापसी की है। रोहन बोपन्ना की आपत्ति के बावजूद 44 वर्षीय लिएंडर पेस को डेविस कप टीम में शामिल किया। भारतीय टीम में पेस का चयन करने के साथ ही अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) ने सभी खिलाड़ियों को चयन मामलों से दूर रहने के कड़े आदेश भी दिए हैं।

बता दें कि डेविस कप में अगले माह भारतीय टीम का चीन से कड़ा मुकाबला होगा। चीन से यह कड़ा मुकाबला तिआनजिन में 6 और 7 अप्रैल को होगा। जानकारों का मानना है कि भारतीय टेनिस के इस दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी न केवल टीम को मजबूती प्रदान करेगी, बल्कि युकी भांबरी जैसे खिलाड़ियों को भी कोर्ट पर पेस की उपस्थति का फायदा मिलेगा।

AITA की पांच सदस्यीय चयन समिति ने युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल, बोपन्ना और पेस के अलावा टीम में रिजर्व सदस्य के रूप में दिविज शरण को शामिल किया। कनाडा के खिलाफ विश्व ग्रुप प्ले ऑफ मुकाबले में खराब प्रदर्शन को देखते हुए चयन समिति ने पूरव राजा को टीम से बाहर कर दिया है।

डेविस कप के लिए भारतीय टीम में वापसी करने वाले लिएंडर पेस का पिछले साल अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ हुए डेविस कप मुकाबले में शामिल नहीं किए गए थे। इसके अलावा वह कनाडा के खिलाफ वर्ल्ड ग्रुप प्ले-ऑफ का मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे। इस समय पेस का चयन नहीं होने पर काफी विरोध भी हुआ था। मगर कई टेनिस पंडितों का मानना था कि तब महेश भूपति ने लिएंडर को पूर्वाग्रह के कारण टीम में नहीं चुना।

गौरतलब है कि भारतीय टीम में वापसी के साथ ही लिएंडर पेस की नजरें एक बहुत ही खास रिकॉर्ड पर लगी हुई हैं। लिएंडर पेस का लक्ष्य इटली के पूर्व टेनिस स्टार खिलाड़ी निकोला पीट्रांगेली के 42 डेविस कप मैच के जीत के रिकॉर्ड को तोड़ना है। अगर पेस जीत हासिल कर लेते हैं, तो यह उनकी डेविस कप में 43वीं जीत होगी। इस तरह वे एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कामय कर देंगे।

Similar News