धवन ने शेयर की सीमित ओवरों के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी

धवन ने शेयर की सीमित ओवरों के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी

IANS News
Update: 2020-11-24 13:30 GMT
धवन ने शेयर की सीमित ओवरों के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी
हाईलाइट
  • धवन ने शेयर की सीमित ओवरों के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी

सिडनी, 24 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम की नई जर्सी मंगलवार को शेयर की। भारतीय क्रिकेट टीम इस जर्सी को पहनकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

धवन ने ट्विटर पर नई जर्सी में तस्वीर शेयर की है। उन्होंने लिखा, नई जर्सी, नया उत्साह हम हैं तैयार।

भारतीय टीम की जर्सी का रंग नेवी ब्लू है और उसका लोअर भी इसी रंग का होगा। भारतीय टीम इसी रंग की जर्सी 70 के दशक में पहनती थी।

टीम इंडिया को नया किट स्पॉन्सर हाल ही में मिला है। टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है। एमपीएल का बीसीसीआई के साथ तीन साल करार किया है।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में स्देशी जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरेगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने हाल में जर्सी के डिजाइन का अनावरण किया था। इस शर्ट को दो मूल निवासी महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के सहयोग से तैयार किया गया है।

क्लार्क स्वर्गीय क्रिकेटर मॉस्किटो कूजेंस की प्रत्यक्ष वंशज है। वह उन आदिवासी खिलाड़ियों में से एक जिन्होंने 1868 में आस्ट्रेलिया की पहली टीम के के रूप में इंग्लैंड का दौरा किया था।

आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम भी इस साल की शुरूआत में ठीक इसी तरह की जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरी थी।

आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को पहला टी-20 मैच चार दिसंबर को कैनबरा में, जबकि दूसरा और तीसरा मैच छह और आठ दिसंबर को सिडनी में खेलना है। उससे पहले दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

- -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Tags:    

Similar News