ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में रुबलेव से भिड़ेंगे जोकोविच

खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में रुबलेव से भिड़ेंगे जोकोविच

IANS News
Update: 2023-01-23 13:00 GMT
ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में रुबलेव से भिड़ेंगे जोकोविच

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। नोवाक जोकोविच ने अपने फिटनेस डर को खत्म करते हुए सोमवार को यहां घरेलू पसंदीदा एलेक्स डी मिनाउर को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एक प्रमुख प्रदर्शन में, पूर्व विश्व नंबर 1 रॉड लेवर एरिना में ऑस्ट्रेलियाई को 6-2, 6-1, 6-2 से हराने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। अब उनका मुकाबला क्वार्टरफाइनल में एंड्री रुबलेव से होगा। अपनी पहली एटीपी आमने-सामने मैच में, जोकोविच पहली गेंद से बेहतर दिख रहे थे। उन्होंने अपने ग्राउंडस्ट्रोक बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया और घर के पसंदीदा को गलतियां करने पर मजबूर कर दिया, केवल 36 मिनट में पहले सेट में बढ़त बना ली थी।

जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में लगातार 25 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। इवेंट में उनकी आखिरी हार 2018 में ह्योन चुंग के खिलाफ आई थी। जोकोविच 22वीं ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी के लिए रिकॉर्ड-टाई का पीछा कर रहे हैं और अगर वह खिताब जीतते हैं तो एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल कर लेंगे। 35 वर्षीय सर्बियाई ने अपने पूरे करियर में मेलबर्न पार्क में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला है, जिसने नौ बार ऑस्ट्रेलियन ओपन ट्रॉफी जीती है। वर्ल्ड नंबर 24 डी मिनाउर पहली बार मेलबर्न में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का लक्ष्य बना रहे थे। 23 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने इस महीने की शुरुआत में यूनाइटेड कप में राफेल नडाल को हराया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News