इस साल मैंने बेहतर प्रदर्शन किया

फेंसर भवानी देवी इस साल मैंने बेहतर प्रदर्शन किया

IANS News
Update: 2022-08-10 12:30 GMT
इस साल मैंने बेहतर प्रदर्शन किया
हाईलाइट
  • भवानी देवी ने कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप 2022 में गोल्ड मेडल जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय फेंसर बनने के बाद भवानी देवी ने 2022 में अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार किया है।

उन्होंने बुधवार को लंदन में चल रही कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप 2022 में गोल्ड मेडल जीता। 42वीं रैंकिंग की भारतीय फेंसर ने दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई वेरोनिका वासिलेवा को 15-10 से हराकर सीनियर महिला सेबर व्यक्तिगत वर्ग के फाइनल में अपने राष्ट्रमंडल तलवारबाजी खिताब का बचाव किया।

कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप 2022 उनका इस साल का 10वां अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट था और वह इन हाई प्रोफाइल टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही हैं।

जीत के बाद बोलते हुए भवानी देवी ने कहा, अपने खिताब की रक्षा करना एक अच्छा एहसास है। यह एक कठिन फाइनल था और मुझे खुशी है कि मैं इस साल भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक ला सकी। यह साल मेरे लिए अच्छा रहा है और मैं आगामी टूर्नामेंटों के लिए इस गति को जारी रखना चाहती हूं।

फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया महासचिव राजीव मेहता ने कहा, मैं इस सीजन में खिताब जीतने पर सी.ए, भवानी देवी को बधाई देना चाहता हूं। वह भारत में हर फेंसर के लिए एक प्रेरणा रही हैं, और यह उनकी वजह से कई युवा अब इसे वैश्विक स्तर पर अपना रहे हैं। मुझे विश्वास है कि वह दिन दूर नहीं जब हमारे पास ओलंपिक सहित शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में नियमित रूप से प्रतिस्पर्धा करने वाले भारतीय फेंसर होंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News