फीफा वर्ल्ड कप 2018 : 40 साल बाद शुरुआती मुकाबला नहीं जीत पाया ब्राजील

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : 40 साल बाद शुरुआती मुकाबला नहीं जीत पाया ब्राजील

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-18 02:38 GMT
हाईलाइट
  • मैच के 50वें मिनट में स्विटजरलैंड के स्टार मिडफील्डर स्टीवन जुबर ने हेडर से गेंद को जाल में डाल दिया
  • 1978 के बाद वर्ल्ड कप में ये पहली बार है जब ब्राजील की टीम शुरूआती मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही है।
  • फीफा वर्ल्ड कप में रविवार स्विटजरलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील की टीम को 1-1 के ड्रा पर रोक दिया।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप में रविवार रात को खेले गए ग्रुप-E के अहम मुकाबले में स्विटजरलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील की टीम को 1-1 के ड्रा पर रोक दिया। ब्राजील और स्विटरलैंड का ये मैच 1-1 ड्रॉ रहा। मैच में ब्राजील की तरफ से 20वें मिनट में फिलीपे कोतिन्हो ने इकलौता गोल किया तो वहीं स्विटजरलैंड की तरफ से 50वें मिनट में स्टार मिडफील्डर स्टीवन जुबर ने हेडर से गोल दागते हुए स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के आखिरी पलों में स्टार प्लेयर नेमार को फ्री किक भी मिली लेकिन वो उसे गोल में नहीं बदल पाए और मुकाबला ड्रॉ हो गया। 

 

 

करीब 40 साल बाद  हुआ ऐसा

 

1978 के बाद वर्ल्ड कप में ये पहली बार है जब ब्राजील की टीम शुरूआती मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही है। रविवार को ब्राजील और स्विटजरलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले से पहले ब्राजील को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन मैच में स्विटजरजैंड ने शानदार खेल दिखाया।

 

 

ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार उनकी फिटनेस को लेकर लगाए जा रहे तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए मैदान पर उतरे लेकिन मैच के दौरान स्विटजरजैंड के डिफेंस ने उन्हें उलझाए रखा। नेमार ने पहले हाफ में कुछ मूव भी बनाए लेकिन वो गोल करने में सफल नहीं हो पाए। 

 

 

8वें मिनट में ब्राजील के कोतिन्हो ने दागा गोल

 

मैच के आठवें मिनट में ही ब्राजील के फिलीपे कोतिन्हो ने एक शानदार गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। बॉक्स के बाईं ओर मिली गेंद पर कोतिन्हो ने एक झन्नाटेदार शॉट लगाया जिसे विरोधी टीम का गोलकीपर रोकने में नाकाम रहा। पहले हाफ के आखिरी मिनटों में नेमार को भी गोल करने का मौका मिला लेकिन वो थियागो सिल्वा से मिले एक अच्छे पास को गोल में तब्दील करने से चूक गए। 

 

 

दूसरे हाफ में स्विटजरलैंड का पलटवार

 

मैच के दूसरे हाफ में स्विटजरलैंड ने ब्राजील पर पलटवार किया और मैच के 50वें मिनट में स्विटजरलैंड के स्टार मिडफील्डर स्टीवन जुबर ने हेडर से गेंद को जाल में डाल दिया इसके साथ ही स्विटजरलैंड ने मैच में ब्राजील की बराबरी कर ली। 

Similar News