फीफा वर्ल्ड कप 2018 : कोलंबिया को हराकर 12 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : कोलंबिया को हराकर 12 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-04 04:57 GMT
फीफा वर्ल्ड कप 2018 : कोलंबिया को हराकर 12 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड
हाईलाइट
  • इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने पेनल्टी गोल दागकर इंग्लैंड को 1-0 से बढ़त दिला दी।
  • पेनल्टी शूटआउट में जीता इंग्लैंड।
  • फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने पेनल्टी शूट आउट में कोलंबिया को 4-3 से हरा दिया।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को । फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार देर रात खेले गए अंतिम-16 के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने पेनल्टी शूट आउट में कोलंबिया को 4-3 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है । मैच के दौरान दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाया और तय समय में 1-1 गोल कर बराबरी पर रहीं । एकस्ट्रा टाइम में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं जिसके बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूट आउट से हुआ और इंग्लैंड ने 4-3 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

 

 

दूसरे हाफ में हैरी केन ने दागा गोल

 

पहले हाफ में इंग्लैंड और कोलंबिया दोनों की ही टीमों में कड़ी टक्कर देखी गई लेकिन कोई भी टीम गेंद को गोल में डालने में कामयाब नहीं हो पाई । बिना किसी गोल के खत्म हुए पहले हाफ के बाद जब दोनों टीमें दूसरे हाफ में मैदान पर उतरीं तो आक्रमण और तेज हो गए, इसी दौरान 57वें मिनट में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने पेनल्टी गोल दागकर इंग्लैंड को 1-0 से बढ़त दिला दी । 

 

 

अंतिम क्षणों में कोलंबिया का कमबैक 

 

1-0 से पिछड़ने के बाद कोलंबिया की टीम ने अंतिम पलों में मैच में वापसी की और यैरी मीना ने (90+3") में गोल दागकर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया । फुलटाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर रहने पर 30 मिनट का एक्सट्रा टाइम का खेल हुआ लेकिन इस दौरान भी दोनों ने एक दूसरे के गोल पोस्ट पर आक्रमण तो खूब किए लेकिन गोल करने में किसी को कामयाबी नहीं मिली और एक्स्ट्रा टाइम के बाद भी स्कोर 1-1 से बराबर ही रहा ।

 

 

पेनल्टी शूटआउट में जीता इंग्लैंड 

 

एक्स्ट्रा टाइम में भी स्कोर 1-1 से बराबर होने पर ये मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में चला गया, जहां इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराकर फीफा विश्व कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई । बाद साल बाद इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुआ वो आखिरी बार साल 2006 के वर्ल्ड कप में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला स्वीडन से होगा। 

Similar News