PHOTOS: फुटबॉल टीम के कैप्टन ने की शादी, कुछ ऐसा था न्यूली मैरिड कपल का 'अंदाज'

PHOTOS: फुटबॉल टीम के कैप्टन ने की शादी, कुछ ऐसा था न्यूली मैरिड कपल का 'अंदाज'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-05 06:58 GMT
PHOTOS: फुटबॉल टीम के कैप्टन ने की शादी, कुछ ऐसा था न्यूली मैरिड कपल का 'अंदाज'

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन फुटबॉल टीम के कैप्टन सुनील छेत्री अब अपनी लाइफ का "सेकंड हाफ" शुरू करने जा रहे हैं। सोमवार को कैप्टन सुनील छेत्री ने सोनम भट्टाचार्या के साथ कोलकाता में शादी कर ली। दोनों के बीच काफी लंबे समय से अफेयर चल रहा था और सोमवार दोनों शादी के बंधन में बंध गए। सुनील की वाइफ सोनम दिग्गज फुटबॉल प्लेयर सुब्रत भट्टाचार्या की बेटी हैं।


घोड़ी पर बैठकर पहुंचे शादी करने

इंडियन फुटबॉल टीम के कैप्टन सुनील छेत्री और सोनम की शादी बेहद ही पारंपरिक तरीके से हुई। फुटबॉल टीम का ये स्टार शादी करने के लिए घोड़ी पर बैठकर पहुंचा। इस दौरान उन्होंने पारंपरिक नेपाली पोशाक पहन रखी थी। इसके बाद वो पारंपरिक बंगाली पोशाक पहने भी नजर आए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की शादी का रिसेप्शन 24 दिसंबर को होगा।



शादी में पहुंची कई बड़ी हस्तियां

सुनील और सोमन की शादी में कई बड़ी हस्तियां पहुंची। इस न्यूली मैरिड कपल को आशीर्वाद देने वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी भी पहुंची। उनके अलावा पॉलिटिक्स, सिनेमा, फुटबॉल और कई खेलों की हस्तियां भी इस शादी का हिस्सा रहीं। बता दें कि दोनों ने बीते 22 नवंबर को सगाई की थी।

बचपन से ही फुटबॉल से नाता

इंडियन फुटबॉल टीम के कैप्टन सुनील छेत्री मूल रूप से नेपाल के रहने वाले हैं, लेकिन उनका जन्म आंध्रप्रदेश के सिकंदराबाद में हुआ था। सुनील की मां और दो बहनें नेपाल की तरफ से वुमंस फुटबॉल मैच भी खेल चुकी हैं। यही वजह है कि सुनील को बचपन से ही फुटबॉल खेलने का शौक रहा। उनके पिता इंडियन आर्मी में जॉब करते थे, जिस वजह से उनका बार-बार ट्रांसफर होता रहा था, लेकिन इसका असर सुनील को नहीं पड़ा।

17 साल की उम्र से शुरू हुआ फुटबॉल करियर

सुनील छेत्री ने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत 2001 में की थी। उस वक्त वो सिर्फ 17 साल के थे। इसके बाद से सुनील ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सुनील की कप्तानी में ही इंडिया टीम ने 2008 में 27 साल बाद एशिया कप के लिए क्वालिफाय किया था। अपनी परफॉर्मेंस के बलबूते सुनील को दूसरे देशों से भी फुटबॉल खेलने के ऑफर आने लगे। सुनील 2010 में कंसास सिटी के लिए मेजर लीग सॉकर खेलने के लिए अमेरिका गए थे। इसी के साथ सुनील इंडिया टीम के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए, जो भारत के बाहर खेलने गए हों। इसके अलावा साल 2007, 2009 और 2012 में सुनील ने नेहरू कप जीता। साथ ही सुनील को "अर्जुन अवॉर्ड" से भी नवाजा जा चुका है। 

यहां देखें शादी की फोटोज़ :

सुनील छेत्री और सोनम भट्टाचार्या

 

बंगाली आउटफीट में सुनील अपनी वाइफ के साथ

 

सुनील और सोनम

 

वेडिंग सेरेमनी के दौरान सुनील और सोनम

 

सगाई के दौरान सुनील और सोनम

Similar News