फीफा अध्यक्ष ने PM मोदी को लिखा पत्र, मुलाकात नहीं होने पर जताया खेद

फीफा अध्यक्ष ने PM मोदी को लिखा पत्र, मुलाकात नहीं होने पर जताया खेद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-06 13:55 GMT
फीफा अध्यक्ष ने PM मोदी को लिखा पत्र, मुलाकात नहीं होने पर जताया खेद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। FIFA U17 Wordl Cup 2017 के सफलतम आयोजन के लिए FIFA अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बधाई दी है। इन्फेंटिनो ने पीएम मोदी को आभार भरा पत्र लिखते हुए कहा कि भारत ने वर्ल्डकप की सफल मेजबानी की और FIFA शिष्टमंडल इस मेजबानी से काफी संतुष्ट है।


जियानी ने कहा, "मैं आपकी सरकार को FIFA अंडर 17 वर्ल्ड कप के सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूं। मैं स्थानीय आयोजन समिति, आपकी सरकार और नई दिल्ली, नवी मुंबई, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी, कोलकाता में आयोजन से जुडे़ सभी लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने इसे यादगार टूर्नामेंट बनाया। इंफेंटिनो ने खेद जताया कि वह उद्घाटन समारोह में भाग नहीं ले सके और मोदी से नहीं मिल सके।

 

FIFA अध्यक्ष ने अफसोस जताते हुए लिखा कि वह मोदी से नहीं मिल सके, जो 6 अक्टूबर को उद्घाटन समारोह के दौरान मौजूद थे। उन्होंने पत्र में कहा कि उन्हें भविष्य में मोदी से मुलाकात का इंतजार रहेगा ताकि भारत में फुटबॉल को आगे बढ़ाने की दिशा में विचारों का आदान-प्रदान हो सके।

 

इंफेंटिनो ने मोदी को लिखे पत्र में कहा, "FIFA प्रतिनिधिमंडल कई अनमोल यादों के साथ ज्यूरिख लौटा है। उसने FIFA अंडर 17 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच और FIFA काउंसिल की बैठक के लिए कोलकाता प्रवास के दौरान नई मित्रता बनाई।"

 

FIFA अध्यक्ष ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) के प्रयासों की भी सराहा है। उन्होंने लिखा कि AIFF ने भारत में इस खेल के विकास के लिए मिशन इलेवन मिलियन और कोलकाता में AIFF नेशनल सेंटर आफ एक्सिलेंस के निर्माण जैसे जो कदम उठाए हैं, उससे भारत में फुटबॉल में बड़ा सुधार आएगा। इन्फेंटिनो ने अपने पत्र में आश्वासन दिया कि FIFA और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल समुदाय भारत में फुटबॉल के लिए इन विकास योजनाओं को अपनी तरफ से पूरी मदद करेगा।

Similar News