शास्त्री पर कोहली के बयान की इज्जत करता हूं : कपिल देव

शास्त्री पर कोहली के बयान की इज्जत करता हूं : कपिल देव

IANS News
Update: 2019-08-01 14:30 GMT
शास्त्री पर कोहली के बयान की इज्जत करता हूं : कपिल देव
हाईलाइट
  • कोहली ने विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कहा था कि अगर शास्त्री अपने पद पर बने रहते हैं तो टीम इससे खुश होगी
  • भारतीय टीम का कोच चुनने के लिए बनाई गई नवगठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष कपिल देव ने शुक्रवार को कहा है कि वह मौजूदा कप्तान विराट कोहली के उस बयान का सम्मान करते हैं
  • जिसमें उन्होंने मौजूदा कोच रवि शास्त्री को पद पर बनाए रखने की वकालत की थी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय टीम का कोच चुनने के लिए बनाई गई नवगठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष कपिल देव ने शुक्रवार को कहा है कि वह मौजूदा कप्तान विराट कोहली के उस बयान का सम्मान करते हैं, जिसमें उन्होंने मौजूदा कोच रवि शास्त्री को पद पर बनाए रखने की वकालत की थी।

कोहली ने विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कहा था कि अगर शास्त्री अपने पद पर बने रहते हैं तो टीम इससे खुश होगी। यहां ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब के स्थापना दिवस के मौके पर कपिल ने कहा, यह उनका विचार है। हमें हर किसी का सम्मान करना चाहिए।

कपिल के साथ सीएसी में पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांथा रंगास्वामी हैं, जो पुरुष टीम के नए मुख्य कोच का चुनाव करेंगी। टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा था कि कोहली टीम के कप्तान हैं और उन्हें अपनी बात रखने का हक है।

कपिल से जब कोहली और टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, आपको अपना काम करना होता है। थोड़ा बहुत तो आप (मीडिया) भी मदद करते हैं न अफवाहें उड़ाने में। कपिल ने कहा कि मैदान पर हर खिलाड़ी का एक ही लक्ष्य होता है और वो होता है किसी भी तरह मैच जीतना।

विश्व विजेता कप्तान ने कहा, जब आप खेलते हो तो कोई अफवाहें नहीं होती हैं। जब आप मैदान पर होते हैं तो मैं इसके बारे में बात कर सकता हूं। मैं अपने बारे में कह सकता हूं, जब आप बल्लेबाजी करते हो तो कोई लड़ाई नहीं होती है। मैदान के बाहर, आपकी सोच अलग हो सकती है। लेकिन जब आप खेलते हो तो सिर्फ एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि आप कैसे मैच जीत सकते हो। यह अहम होता है। विचारों में मतभेद का मतलब यह नहीं है कि आप किसी को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हो।

कपिल से पूछा गया कि क्या उन पर कोच चुनने का दबाव था, यह मुश्किल नहीं है। आप अपनी सर्वश्रेष्ठ काबिलियत से अपना काम करते हो। जब आप अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पाते हो तो यह मुश्किल हो जाता है।

 

Tags:    

Similar News