'वॉकी-टॉकी' से पानी मंगा रहे थे कोहली, ICC ने दी क्लीनचिट

'वॉकी-टॉकी' से पानी मंगा रहे थे कोहली, ICC ने दी क्लीनचिट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-03 06:37 GMT
'वॉकी-टॉकी' से पानी मंगा रहे थे कोहली, ICC ने दी क्लीनचिट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गए इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 मैच के बाद टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली से जुड़ा एक विवाद सामने आया था। दरअसल, विराट कोहली के मैच के दौरान "वॉकी-टॉकी" से किसी से बात करते देखा गया था, जिसके बाद कोहली पर ICC के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा था। अब इस मामले में ICC ने कोहली को "क्लीनचिट" दे दी है और कहा है कि उन्होंने किसी भी तरह के नियमों का उल्लंघन नहीं किया है। 

 

पानी मंगा रहे थे कोहली 

 

दरअसल, बुधवार को हुए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की बैटिंग के दौरान विराट कोहली डग-आउट में बैठे थे और तभी उन्हें वॉकी-टॉकी से किसी से बात करते हुए देखा गया। वॉकी-टॉकी पर बात करते हुए कैप्टन कोहली की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी और उन पर ICC के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप भी लगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियन क्रिकेट बोर्ड BCCI का कहना है कि वहां पर ऑफिशियली 6 वॉकी-टॉकी रखे थे और डग-आउट में बैठे कोहली ड्रेसिंग रूम से किसी से पानी मंगा रहे थे। 

 

ICC ने दी क्लीनचिट

 

वॉकी-टॉकी से बात करने के मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC ने कोहली को क्लीनचिट दे दी है। ICC का कहना है कि "वॉकी-टॉकी का यूज करने के लिए कोहली ने पहले ही एंटी-करप्शन यूनिट के मैनेजर से परमिशन ले ली थी।" ICC ने बताया कि "सपोर्ट स्टाफ वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल करता है, ताकि डग आउट से ड्रेसिंग रूम में बात की जा सके। कोहली ने इससे बात करने के लिए एंटी-करप्शन यूनिट मैनेजर से बात कर ली थी।" 

 

मोबाइल फोन का नहीं कर सकते इस्तेमाल

 

ICC के नियमों के मुताबिक, मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकता। मैच के दौरान मोबाइल के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगी है। हालांकि सपोर्टिंग स्टाफ और खिलाड़ी वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

कैसा था पहला टी-20? 

 

दिल्ली में खेला गया सीरीज का पहला टी-20 टीम इंडिया ने बड़ी ही आसानी से 53 रन से जीत लिया था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन (80) और रोहित शर्मा (80) की शानदार पारी की बदौलत कीवियों के सामने 203 रनों का टारगेट रखा। टारगेट चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और वो 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 149 रन ही बना सकी। 

Similar News