मुश्किल में हरमनप्रीत कौर ? छिन सकता है DSP का पद

मुश्किल में हरमनप्रीत कौर ? छिन सकता है DSP का पद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-04 06:17 GMT
मुश्किल में हरमनप्रीत कौर ? छिन सकता है DSP का पद
हाईलाइट
  • खबरें हैं कि इसके चलते हरमनप्रीत पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हो सकता है।
  • हरमनप्रीत कौर की ग्रेजुएशन की मार्कशीट फर्जी पाई गई है।
  • हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर मुश्किलों में घिरती नजर आ रही हैं । हरमनप्रीत कौर की ग्रेजुएशन की मार्कशीट फर्जी पाई गई है और खबरें हैं कि इसके चलते हरमनप्रीत पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हो सकता है । हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर हैं और ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें पद से हटाया जा सकता है ।  

 

 

वेरिफेशन में फर्जी निकली मार्कशीट 

 

महिला वर्ल्ड कप में शानदार शतकीय पारी खेलकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोरने वाली हरमनप्रीत कौर ने इसी साल 1 मार्च 2018 को पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद संभाला था । नियुक्ति के बाद हरमनप्रीत की मार्कशीट को पंजाब पुलिस ने उनकी मार्कशीट को मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी भेजा था और इसी दौरान जांच के दौरान हरमनप्रीत की बीए फाइनल की मार्कशीट फर्जी पाई गई है । 

 

 

 

सीसीएस यूनिवर्सिटी ने मार्कशीट को बताया फर्जी 

 

मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार जीपी श्रीवास्तव ने बताया है कि पंजाब पुलिस की ओर से वेरिफिकेशन के लिए हरमनप्रीत कौर की जो मार्कशीट भेजी थी वो फर्जी है । मार्कशीट के हिसाब से हरमनप्रीत कौर ने साल 2011 में यूनिवर्सिटी से बीए की परीक्षा पास की है लेकिन जब यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मार्कशीट में अंकित अनुक्रमांक और नामांकन क्रमांक की जांच की तो वो उनके रिकॉर्ड में भी उपलब्ध नहीं है । 

 

 

सवालों से बचती नजर आईं हरमनप्रीत

 

फर्जी मार्कशीट के मामले में जब हरमनप्रीत कौर से सवाल पूछे गए तो उन्होंने साफ तौर पर इस मामले में बात करने से इंकार किया है । एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोहाली पहुंची हरमन से जब पत्रकारों ने इस बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्हें विवाद के बारे में पता है और सरकार इस मामले पर ध्यान दे रही है । हरमनप्रीत ने  सरकार से इस मामले में सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद भी जताई। 
 

Similar News