#INDvsAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा T-20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर

#INDvsAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा T-20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-12 14:35 GMT
#INDvsAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा T-20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच रद्द हो गया है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना था। शहर में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण ग्राउंड की आउटफील्ड गीली हो गई थी। जो सूख नहीं पाई थी, इस कारण सीरीज का यह निर्णायक मैच रद्द हो गया। आज दोनों ही टीमों की नजरें इस फाइनल मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यह 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हो गई।

तीसरे टी20 मैच में खिलाड़ी और अंपायर इंतेजार करते रहे लेकिन टॉस तक नहीं हो सका। मैच से पहले अंपायरों ने दो बार गीली आउटफील्ड का जायजा लिया, लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया। इसके बाद अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। इससे पहले रांची में खेला गया पहला टी20 मैच भारत ने जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था। इस तरह यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।

मैच से पहले मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा था, ‘यहां गरज के साथ बौछारें और बारिश हो सकती है और कल से हल्की मध्यम तेज बारिश हो भी रही है।’ शहर में पिछले एक सप्ताह से लगभग रोजाना बारिश हो रही है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उप्पल स्टेडियम का पहला टी20 रद्द
हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल टी-20 मैच होने जा रहा था, जो अब रद्द हो गया है। इससे पहले तक इस ग्राउंड पर एक भी इंटरनेशनल टी-20 नहीं खेला गया। हालांकि यहां पर IPL के कई मैच खेले जा चुके हैं और ये सनराइजर्स हैदराबाद का होम ग्राउंड है। इससे पहले इस ग्राउंड पर साल 2007 में खेले गए वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को 47 रनों से मात दी थी। वहीं 2009 में एक बार फिर से इंडिया को 3 रन से मैच गंवाना पड़ा था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 175 रनों की इनिंग खेली थी, लेकिन उसके बाद भी टीम इंडिया जीत नहीं पाई थी।

सपना ही रह गया 70 साल का रिकॉर्ड
इस तीसरे टी20 मैच से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें थी। अगर भारतीय टीम इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हो जाती है, तो 70 सालों में ये पहली बार होता, जब ऑस्ट्रेलिया को लगातार 4 बायलेटरल सीरीज में हराया जाता। यह फिलहाल के लिए फिर एक सपना ही रह गया है। इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 3 सीरीज में हरा चुकी है।

भारत ने सबसे पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया, उसके बाद भारत में ही टेस्ट सीरीज में 2-1 से कंगारुओं को मात दी। इसके बाद हाल ही में वनडे सीरीज में 4-1 से कंगारुओं को फिर हराया और अगर टीम इंडिया तीसरा टी-20 भी जीत जाती है, तो ये ऑस्ट्रेलिया की इंडिया के खिलाफ चौथी सीरीज होगी, जिसमें उसे हार मिलेगी।

भारत टीम: विराट कोहली(C), शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंडया, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और अक्षर पटेल।

आस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर(C), जेसन बेहरेनडर्फ, डैन क्रिस्टियन, नाथन कूल्टर नाइल, आरोप फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा, मार्कस स्टोयनिस, एंड्रयू टाय।

Similar News