Ind vs Aus : BCCI ने कहा - बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं रविंद्र जडेजा

Ind vs Aus : BCCI ने कहा - बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं रविंद्र जडेजा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-24 04:15 GMT
Ind vs Aus : BCCI ने कहा - बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं रविंद्र जडेजा
हाईलाइट
  • पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे के दौरान चोटिल हुए थे जडेजा
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट कल (26 दिसंबर) से मेलर्बन में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मेलर्बन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच कल (26 दिसंबर) से मेलर्बन में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराया था। वहीं, दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रनों से मात दी थी। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह के रविंद्र जडेजा कल से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, जडेजा कंधे की समस्या से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और वे मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

बीसीसीआई ने कहा, जडेजा इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे। चोट के बाद पिछले महीने 2 नवंबर को उन्हें डॉक्टर ने इंजेक्शन लेने की सलाह दी थी। वहीं जडेजा ने 12 से 15 नवंबर तक खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच में सौराष्ट्र के लिए मैच भी खेला था। उसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें फिट करार देकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुना गया था। बीसीसीआई ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दौरान 30 नवंबर को जडेजा ने फिर से कंधे में चोट की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था। यह इंजेक्शन उनकी चोट में सुधार के लिए रिहैबिलिटेशन का एक हिस्सा था।

इससे पहले रविवार को कोच रवि शास्त्री ने जडेजा की चोट के बारे में बताया था। उसके बाद से ही टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठने लगे कि यदि जडेजा पूरी तरह फिट नहीं थे तो पर्थ टेस्ट के लिए घोषित की 13 सदस्यीय टीम में उन्हें शामिल क्यों किया गया था? उनसे उस टेस्ट में फील्डिंग क्यों कराई गई थी? बीसीसीआई के इस बयान को शास्त्री के बयान का बचाव करने के रूप में देखा जा रहा है। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच भारत के खिलाफ पर्थ टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे। फिंच को बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, वह यहां होने वाले तीसरे यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं। 

Similar News