आखिरी दो वनडे के लिए टीम इंडिया का एलान, जानें कौन हुआ इन-आउट

आखिरी दो वनडे के लिए टीम इंडिया का एलान, जानें कौन हुआ इन-आउट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-25 06:11 GMT
आखिरी दो वनडे के लिए टीम इंडिया का एलान, जानें कौन हुआ इन-आउट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 वनडे की सीरीज के बचे हुए आखिरी दो वनडे के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। इस सीरीज पर टीम इंडिया पहले ही कब्जा जमा चुकी है। रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। अब बचे दो मैचों में भी टीम इंडिया जीतकर ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। इसके लिए टीम ने बचे हुए दो मैचों के लिए थोड़ा बदलाव किया है। आखिरी दो मैचों में भी शिखर धवन बाहर ही रहेंगे। आपको बता दें कि धवन अपनी पत्नी की खराब तबियत के कारण शुरुआती 3 वनडे में टीम से बाहर रहे थे।

अक्षर हुए इन, जडेजा आउट

आखिरी दो वनडे के लिए टीम इंडिया में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। चोट से फिट हो चुके अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। जबकि शिखर धवन इन दोनों वनडे में भी नहीं खेलेंगे। रविवार को सिलेक्टर्स ने टीम का एलान करते हुए बताया कि आखिरी के दो मैचों के लिए रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को 15 मेंबर्स की टीम में शामिल किया गया है। पहले तीन वनडे में जडेजा को अक्षर पटेल की जगह रखा गया था। सीरीज के अगले दो मैच 28 सितंबर को बैंग्लोर और 1 अक्टूबर को पुणे में खेले जाने हैं।

एक भी मैच में नहीं मिला खेलने का मौका

BCCI ने जब पहले तीन वनडे मैच के लिए टीम का एलान किया था, तो उस वक्त टीम में अक्षर पटेल का नाम शामिल था, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें बाहर रखा गया और रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया। हालांकि तीनों मैचों में जडेजा को खेलने का मौका नहीं मिला और उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। अब फिरसे जडेजा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है और पटेल को जगह दी गई है। 

अश्विन-जडेजा की बजाय चहल-कुलदीप पर भरोसा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में युवा स्पिनरों पर भरोसा जताया था। टीम में सीनियर स्पिनर्स आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा की जगह युवा स्पिनर कुलदीप और यजुवेंद्र चहल को खिलाया गया। इतना ही नहीं इन दोनों युवा स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन कर कैप्टन कोहली और BCCI की उम्मीदों पर खरे भी उतरे। 

टीम इस प्रकार है: 

विराट कोहली (C), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, केएल राहुल, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

Similar News