#INDvsAUS: आज जीते तो बनेंगे No.1, स्मिथ पूरी करेंगे 'सेंचुरी'

#INDvsAUS: आज जीते तो बनेंगे No.1, स्मिथ पूरी करेंगे 'सेंचुरी'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-21 02:46 GMT
#INDvsAUS: आज जीते तो बनेंगे No.1, स्मिथ पूरी करेंगे 'सेंचुरी'

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा वनडे गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 26 रनों से जीत लिया था और इस सीरीज में टीम इंडिया अभी 1-0 से आगे है। दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी। इसके साथ ही अगर टीम इंडिया आज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो ICC रैंकिंग में वो साउथ अफ्रिका को पछाड़कर पहले नंबर पर आ जाएगी। हालांकि कोलकाता में होने वाले दूसरे वनडे में बारिश का साया है और आज के मैच में भी यहां बारिश होने की संभावना है। 

आज जीते तो बनेंगे No.1

इंडिया टीम फिलहाल 118 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है और अगर कोलकाता वनडे भी टीम इंडिया जीत जाती है, वो साउथ अफ्रिका को पछाड़कर पहले नंबर पर आ जाएगी। वहीं अगर इंडिया ये मैच हार जाती है, तो वो एक पायदान फिसलकर तीसरे नंबर पर आ जाएगी और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर आ जाएगी। ऑस्ट्रेलिया टीम अभी 116 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है। ऐसे में अगर टीम इंडिया हारती है, तो दोनों ही टीमों के 117 पॉइंट्स हो जाएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर आ जाएगी। 

स्मिथ पूरी करेंगे सेंचुरी

ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन स्टीव स्मिथ आज अपने वनडे करियर की सेंचुरी लगाएंगे। मतलब अपने करियर का 100वां वनडे खेलेंगे। स्मिथ अब तक अपने 99 वनडे मैचों में 43.67 के एवरेज से 3188 रन बना चुके हैं, जिसमें 8 सेंचुरी और 17 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। स्मिथ ने अपना करियर बॉलर के तौर पर स्टार्ट किया था, लेकिन बाद में स्मिथ एक अच्छे बैट्समैन बन गए और अभी टीम के कप्तान हैं। स्मिथ बतौर कप्तान अब तक 42 मैच खेल चुके हैं। 

ईडन गार्डन में 100% है ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

कोलकात का ईडन गार्डन ऑस्ट्रेलिया के लिए हमेशा से लकी रहा है और वो यहां पर एक भी मैच नहीं हारी है। ऑस्ट्रेलिया ने इस स्टेडियम में अब तक 2 मैच खेले हैं और उसमें से एक भी नहीं हारी है। इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच इससे पहले यहां पर आखिरी वनडे आज से 14 साल पहले 2003 में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 35 रन से जीत लिया था। टीम इंडिया ने ईडन गार्डन में 20 मैच खेले हैं, इसमें से 11 में जीत और 8 मैचों में उसे हार मिली है। जबकि 1 मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला। 

बारिश खड़ी कर सकती है मुसीबत

रविवार को चेन्नई में हुए पहले वनडे में बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ा था, हालांकि अच्छी बात ये थी कि उसके बाद भी मैच खेला गया और टीम इंडिया ने ये मैच जीत लिया। लेकिन कोलकाता वनडे में बारिश का साया है और आज के मैच में भी यहां पर बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है। कोलकाता में पिछले 2 दिनों से जमकर बारिश हो रही है और तीसरे दिन भी यहां बारिश होने की आशंका है। बारिश के लिए यहां पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद अगर ज्यादा बारिश होती है, तो मैच कैंसिल भी हो सकता है। इससे पहले इस स्टेडियम में 2015 में इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच भी बारिश के कारण कैंसिल हो गया था। 

Similar News