टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले लौटे, 8 साल बाद श्रीलंका से मिली वनडे में हार

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले लौटे, 8 साल बाद श्रीलंका से मिली वनडे में हार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-11 04:24 GMT
टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले लौटे, 8 साल बाद श्रीलंका से मिली वनडे में हार

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी और सिर्फ 112 रन ही बना सकी। जवाब मे श्रीलंकाई टीम ने ये टारगेट 20.4 ओवरों में ही हासिल कर 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इसी के साथ श्रीलंका ने इस सीरीज पर 1-0 की लीड भी बना ली। पहले वनडे में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी तो बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए। इसके अलावा एमएस धोनी को छोड़ दिया जाए, तो कोई भी खिलाड़ी 20 रन भी नहीं बना पाए।


8 सालों में पहली बार हारी टीम इंडिया

8 सालों में ये पहला मौका है जब टीम इंडिया अपने होमग्राउंड पर श्रीलंका से वनडे में हारी है। आखिरी बार श्रीलंका टीम 18 दिसंबर 2009 को नागपुर में वनडे जीती थी। इसके बाद से दोनों टीमों ने भारत में 9 वनडे मैच खेले, जिसमें से 8 मैच टीम इंडिया ने जीते, जबकि एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला। अब फिर से 8 साल बाद श्रीलंका ने टीम इंडिया के खिलाफ भारत में वनडे मैच जीतकर इतिहास बदल दिया।

5 खिलाड़ी बिना खाता खोले लौटे

धर्मशाला वनडे में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की। टीम इंडिया की शुरुआत काफी ढीली रही और जल्द ही उसने शिखर धवन (0) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। इस वनडे सीरीज में कैप्टन रोहित पहले मैच में सिर्फ 2 रन ही बना सके। इसके बाद से टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह गिरती चली गई। इस मैच में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और यजुवेंद्र चहल बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी (65) को छोड़ दिया जाए, तो कोई भी खिलाड़ी 20 रन भी नहीं बना सका। धोनी के बाद कुलदीप यादव (19) और हार्दिक पांड्य (10) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।



शिखर धवन ने दिखाया खराब खेल

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने एक बार फिर से खराब खेल दिखाया। इस मैच में धवन ने 6 बॉलें खेलीं और एक भी रन नहीं बनाया। इतना ही नहीं, धवन ने एक बार फिर से गैरजिम्मेदाराना तरीके से अपना विकेट गंवा दिया। एंजेलो मैथ्यूज के ओवर में धवन बैटिंग कर रहे थे और इसी ओवर की आखिरी बॉल पर धवन आउट होकर चले गए। 0 रन पर ही पहला विकेट गिर जाने से टीम इंडिया प्रेशर में आ गई और रोहित भी इसी वजह से अपना विकेट गंवा बैठे।



रोहित शर्मा की खराब बैटिंग

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही और शुरुआती ओवरों में ही शिखर धवन बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौट गए। इसके बाद इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा की जिम्मेदारी थी, कि वो टीम को संभाले। टीम इंडिया का रन रेट 1 से भी कम चल रहा था और कोई भी खिलाड़ी रन नहीं बना पा रहा था। ऐसे में रोहित शर्मा को टिककर खेलने की जरूरत थी, लेकिन शॉट खेलने के चलके रोहित गलती कर बैठे और लकमल की बॉल पर डिकवेला को कैच थमा बैठे। इसके बाद से ही टीम इंडिया लड़खड़ा गई।



कार्तिक और पांडे ने नहीं दिखाया दम

टीम इंडिया 10 रन भी नहीं बना पाई थी और उसे दो झटके लग चुके थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने थोड़ी देर विकेटों को संभाला, लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर सके। इस मैच में दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के पास हीरो बनने का मौका था, लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया। रोहित के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए और बिना कोई रन बनाए वापिस लौट गए। इस दौरान कार्तिक 18 बॉलें खेलीं, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इसके अलावा मनीष पांडे भी फ्लॉप साबित हुए सिर्फ 2 रन ही बना सके। पांडे जब क्रीज पर आए, तब टीम इंडिया 3 विकेट गंवा चुकी थी और एक अच्छी पार्टनरशिप की जरूरत थी, लेकिन पांडे ऐसा करने में नाकामयाब रहे। 

Similar News