खिलाड़ियों को मिल रहा खराब खाना, SAI निदेशिका ने दिए जांच के आदेश

खिलाड़ियों को मिल रहा खराब खाना, SAI निदेशिका ने दिए जांच के आदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-12 14:57 GMT
खिलाड़ियों को मिल रहा खराब खाना, SAI निदेशिका ने दिए जांच के आदेश
हाईलाइट
  • खाने की खराब गुणवत्ता के मामले में SAI निदेशिका नीलम कपूर ने दिए जांच के आदेश
  • खाने की गुणवत्ता के लिए SAI के क्षेत्रीय निदेशक होंगे जिम्मेदार
  • खिलाड़ियों ने शिकायत की है कि उन्हें SAI के सेंटर्स पर खराब गुणवत्ता का खाना परोसा जाता है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। खाने की खराब गुणवत्ता और स्वच्छता के मामले में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) पर सवाल खड़े होने लगे हैं। खिलाड़ियों ने शिकायत की है कि उन्हें SAI के सेंटर्स पर खराब गुणवत्ता का खाना परोसा जाता है। इस शिकायत के बाद SAI की निदेशिका नीलम कपूर ने सख्त कदम उठाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि हम खाने की गुणवत्ता को लेकर प्रतिबद्ध हैं और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी।

बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी कोच हरेंद्र सिंह ने खराब खाने की शिकायत की थी। इस पर गौर करते हुए नीलम कपूर ने कहा कि "हम SAI केंद्रों में खाने की गुणवत्ता को लेकर बहुत चिंतित हैं। ऐसी ही खबर मार्च में भी आई थी, जब मंत्री का दौरा होने वाला था। फिर से यह मुद्दा उठना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि सुधारात्मक कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए हैं। इसमें कच्चे खाद्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने और खाना पकाने वालों को बदलने के आदेश भी दिए गए हैं।

नीलम ने कहा कि क्षेत्रीय निदेशकों की एक मीटींग बुलाई गई है, जिसमें ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की समीक्षा करने और सख्त प्रोटोकॉल निर्धारित करने के आदेश दिए जाएंगे। कोई भी समस्या पाए जाने पर क्षेत्रीय निदेशकों को उत्तरदाई माना जाएगा। निरीक्षकों को भी आगाह किया जाएगा कि कोई भी समस्या पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खाने में पाए गए कीड़े और बाल
गौरतलब है कि भारतीय पुरुष हॉकी कोच हरेंद्र सिंह ने बेंगलुरु के SAI सेंटर में ई-मेल के द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने लिखा था कि "बेंगलुरु के SAI सेंटर में खिलाड़ियों के खाने की गुणवत्ता में अत्यधिक लापरवाही बरती गई। खाना अत्यधिक तेल और वसा से भरपूर था। बोन्स में मीट की कमी के साथ-साथ खाने में कीड़े और बाल भी पाए गए। वहां स्वच्छता और साफ-सफाई की भी उपेक्षा की गई। बता दें कि भारत को 23 जून से 1 जुलाई तक होने वाले Champions Trophy में भाग लेना है।

हरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि वर्तमान में SAI सेंटर पर प्रशिक्षण ले रहे 48 एथलीटों के ब्लड टेस्ट में खाद्य संबंधित कमियां पाई गईं। उन्होंने कहा कि अप्रैल में खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले के दौरे पर भी इसकी शिकायत की थी। उस दौरान भी हरेंद्र सिंह ने हॉकी इंडिया को इस मामले को जल्द सुलझाने की विनती की थी। जिस पर हॉकी इंडिया ने तुरंत एक्शन लेते हुए Indian Olympic Association (IOA) के प्रेसीडेंट ध्रुव बत्रा को पत्र लिखा और इस पर कार्रवाई करने की मांग की।

IOA के प्रेसीडेंट ध्रुव बत्रा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हॉकी इंडिया और हरेन्द्र सिंह के पत्र को SAI की निदेशिका नीलम कपूर को इस मामले को गंभीरता से लेने कहा। इसी पर कदम उठाते हुए नीलम ने यह मीटिंग बुलाई है।

Similar News