डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर बुडापेस्ट के लिए भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी तैयार

राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर बुडापेस्ट के लिए भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी तैयार

IANS News
Update: 2022-07-10 15:30 GMT
डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर बुडापेस्ट के लिए भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी तैयार

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में तीन हफ्ते से भी कम समय बचा है और भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सोमवार से शुरू हो रहे डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर बुडापेस्ट 2022 में अपने खेल को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। भारत के सीडब्ल्यूजी टीम के टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला, शरथ कमल और साथियान ज्ञानशेखरन डब्ल्यूटीटी स्टार दावेदार में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसका समापन 23 जुलाई को होगा।

साथियान ज्ञानशेखरन, दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी, पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में भारत की एकमात्र सीधी क्वोलीफाइंग है, जबकि दुनिया के 39वें नंबर के शरथ कमल को बुडापेस्ट में क्वालीफायर से अपनी तरह से काम करना होगा। साथियान और शरथ, दो शीर्ष क्रम के भारतीय पुरुष खिलाड़ी भी युगल स्पर्धा के लिए जोड़ी बनाएंगे।

दूसरी ओर, भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह बना चुकी हैं और महिला युगल में अर्चना कामथ के साथ जोड़ी बनाएंगी। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर रहने वाली मनिका-अर्चना की जोड़ी ने इस साल की शुरुआत में डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर दोहा में कांस्य पदक जीता था। हालांकि, बुडापेस्ट में पदक के लिए भारत का सबसे अच्छा मौका मनिका बत्रा और जी साथियान की मिश्रित युगल जोड़ी के पास है। मिश्रित युगल जोड़ी दुनिया में छठे स्थान पर है और डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर बुडापेस्ट में चौथी वरीयता प्राप्त है।

यह जोड़ी 28 जुलाई से 8 अगस्त तक बमिर्ंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में भी भारत की सर्वश्रेष्ठ पदक संभावना होगी। राष्ट्रमंडल गेम्स में भाग लेने वाली भारतीय टीम के बाकी चार सदस्य हरमीत देसाई, सानिल शेट्टी, दिया चितले और रीथ ऋष्य बुडापेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। मिश्रित युगल को छोड़कर, अन्य श्रेणियों, पुरुष और महिला एकल और युगल के लिए मुख्य ड्रॉ मैच बुधवार से शुरू होंगे। क्वालीफायर सोमवार और मंगलवार को खेले जाएंगे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News