वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई वापसी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-11 15:39 GMT
वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई वापसी
हाईलाइट
  • BCCI ने गुरुवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।
  • वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।
  • विराट कोहली एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। BCCI ने इन दो मैचों के लिए 14 खिलाड़ियों का चयन किया है। विराट कोहली एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। कोहली को व्यस्त शेड्यूल की वजह से एशिया कप में आराम दिया गया था। इस टीम में मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हुई है। वहीं भारत को निदाहास ट्रॉफी जिताने वाले दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है।

कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा इस टीम में तेज गेंदबाज मो. शमी को भी शामिल किया गया है। वहीं रोहित शर्मा और शिखर धवन एक बार फिर टीम के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे। मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे और अंबाती रायडू भी इस टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं। 

बात अगर गेंदबाजी की हो तो टीम में मो. शमी की वापसी हुई है। वहीं भुवनेश्वर कुमार और बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद को टीम में मौका दिया गया है। खलील ने एशिया कप में अपने गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। वहीं रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल स्पिन की कमान संभालते नजर आएंगे। बता दें कि वेस्ट इंडीज और भारत के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की शुरुआत 4 नवंबर को कोलकाता में होगी। 

भारतीय टीम इस प्रकार है- 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, अंबति रायडू, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल

भारत और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

21 अक्टूबर- पहला वनडे, गुवाहाटी

24 अक्टूबर- दूसरा वनडे, विशाखापत्तनम

27 अक्टूबर- तीसरा वनडे, पुणे

29 अक्टूबर- चौथा वनडे, मुंबई

1 नवंबर- पांचवां वनडे, तिरुवनंतपुरम
 

Similar News