Ind w vs Eng w: भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

Ind w vs Eng w: भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-25 10:39 GMT
Ind w vs Eng w: भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई
हाईलाइट
  • झूलन गोस्वामी ने 4 विकेट झटके
  • उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया
  • भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई
  • भारतीय महिला टीम ने दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय महिला टीम ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले वनडे मैच में भी भारत ने इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 66 रन से हराया था। दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 161 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारत की बल्लेबाजी शानदार रही और उसने 41.1 ओवर में 3 विकेट पर 162 रन बनाए और लक्ष्य हासिल किया। भारत की इस जीत में स्मृति मंधाना झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने अहम भूमिका निभाई। झूलन गोस्वामी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 74 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 63 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मिताली राज ने 47 और पूनम राउत ने 32 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए आन्या श्रबसोल ने 2 विकेट लिए। जॉर्जिया एलवीस को 1 विकेट मिला। 

इंग्लैंड के लिए नटाली शिवर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 109 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 85 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। लॉरेन विनफील्ड ने 28 और टेमी ब्युमोंट ने 20 रन बनाए। इनके अलावा इंग्लैंड की कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाई। भारत के लिए झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने 4-4 विकेट लिए। पूनम यादव ने 2 विकेट झटके।  

Similar News