गुमनाम खेल में भारतीय महिला टीम ने कमाया नाम, पहली बार देश को जिताया गोल्ड 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 गुमनाम खेल में भारतीय महिला टीम ने कमाया नाम, पहली बार देश को जिताया गोल्ड 

Anchal Shridhar
Update: 2022-08-02 14:33 GMT
गुमनाम खेल में भारतीय महिला टीम ने कमाया नाम, पहली बार देश को जिताया गोल्ड 
हाईलाइट
  • लॉन बॉल्स में पहली बार कोई पदक भारत ने हासिल किया

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला लॉन बॉल्स टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। दरअसल इस प्रतियोगिता के 92 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत की टीम ने लॉन बॉल्स में कोई मेडल अपने नाम किया है। 

रोमांचक फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 17-10 से हराया

भारतीय महिला लॉन बॉल्स टीम में लवली चौबे, पिंकी, नयानमोनी साइकिया और रुपा रानी शामिल थीं। इन चारों ने पूरी प्रतियोगिता के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और इतिहास रच दिया। फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 17-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 

रोमांचक रहा फाइनल मुकाबला
 
फाइनल मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए 1-0 की बढ़त बनी ली। फिर उसके बाद साउथ अफ्रीका ने मैच में वापसी करते हुए स्कोर 2-1 पर पहुंचा दिया। मैच के हर राउंड में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। एक समय 7-2 से आगे चल रही टीम इंडिया मैच में कुछ समय के लिए लड़खड़ाई, जिसका फायदा साउथ अफ्रीका ने उठाया और मैच 8-8 की बराबरी पर पहुंच गया। मैच के 13 राउंडो तक दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। अंत में भारतीय टीम ने 17-10 से मैच अपने नाम कर लिया। 

बता दें कि कॉमनवेल्थ में लॉन बॉल खेल में अब तक सबसे ज्यादा गोल्ड जीतने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के पास है। इंग्लैंड ने इस खेल में अब तक 21 गोल्ड अपने आप नाम किये हैं। वहीं दूसरे स्थान पर स्कॉटलैंड है। जिसके नाम 20 गोल्ड हैं। भारत ने इससे पहले इस इवेंट में गोल्ड तो क्या सिल्वर या ब्रॉन्ज मेडल भी हासिल नहीं किया था।  

Tags:    

Similar News