IPL 2018 : प्लेऑफ पर पंजाब की निगाहें, आज बेंगलुरू से होगा मुकाबला

IPL 2018 : प्लेऑफ पर पंजाब की निगाहें, आज बेंगलुरू से होगा मुकाबला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-14 02:59 GMT
IPL 2018 : प्लेऑफ पर पंजाब की निगाहें, आज बेंगलुरू से होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, इंदौर। आईपीएल-11 के 48वें मुकाबले में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीमें आमने सामने होंगी। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में ये मुकाबला रात आठ बजे से खेला जाएगा। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगातार दो मैचों की हार के बावजूद प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। पंजाब अब तक 11 मैच खेल चुकी है जिसमें से उसे 6 में जीत मिली है। वहीं विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 11 मैचों में महज 4 मुकाबले जीत पाई है और प्वाइंट्स टेबल में आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। 

 

 

प्लेऑफ पर पंजाब की निगाहें  

 

श्विन की कप्तानी वाली पंजाब की मुश्किल ये है कि वो लगातार दो मैच हार चुकी है और अब उसके ऊपर टूर्नामेंट में बने रहने को लेकर दबाव बढ़ रहा है। दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ सकती है। पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर लोकेश राहुल और क्रिस गेल पर निर्भर है । राहुल ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और वो 537 रन बना चुके हैं, वहीं क्रिस गेल का बल्ला बीते कुछ मैचों से खामोश है लेकिन कभी भी रन उगल सकता है, गेल के बल्ले स अब तक इस सीजन में 332 रन निकले हैं। मध्यक्रम में किसी बल्लेबाज का अच्छा प्रदर्शन न कर पाना पंजाब के लिए चिंता की बात है। अगर बात पंजाब की गेंजबाजी की करें तो एंड्रयू टाई और मुजीब उर रहमान ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार गेंदबजी की है। टाई 20 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं। 

 

 

बेंगलुरू बिगाड़ेगी खेल !

 

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम के लिए हालात करो या मरो के हैं। अब एक और हार बेंगलुरू की सारी उम्मीदों को खत्म कर देगी ऐसे में बेंगलुरू की टीम हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी। विराट और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों वाली बेंगलुरू की टीम कोई भी बड़ा उलटफेर करने का माद्दा रखती है। पिछले मुकाबले में दिल्ली में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का बल्ला जमकर चला था ऐसे में पंजाब के सामने दोनों बल्लेबाजों को सस्ते में आउट करने की चुनौती होगी। विराट अब तक टूर्नामेंट में 466 रन और डिविलियर्स 358 रन बना चुके हैं। बात अगर बेंगलुरू की गेंदबाजी की जाए तो उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी और यजुवेन्द्र चहल पर एक बार फिर पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती होगी। 

 

दोनों संभावित टीमें  :


किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान, बरिंदर शरण, एंड्रयू टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।

Tags:    

Similar News