IPL 2018: आज आमने-सामने होंगे किंग्स इलेवन पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2018: आज आमने-सामने होंगे किंग्स इलेवन पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-19 03:26 GMT

डिजिटल डेस्क, मोहाली। आईपीएल में आज किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। मैच रात 8 बजे से मोहाली में खेला जाएगा। आज के मैच में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब की कोशिश सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल-11 में चले आ रहे विजयीरथ को रोकते हुए अपने खाते में एक और जीत दर्ज करने की होगी। तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। 

 

 

पंजाब को तीसरी जीत की तलाश 

 

मोहाली किंग्स इलेवन पंजाब का होम ग्राउंड है और ऐसे में आज के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की कोशिश फैंस के बीच टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज करने की होगी। पंजाब ने अभी तक आईपीएल-11 में तीन मुकाबले खेले हैं जिनमें उसे दो में जीत मिली है तो वहीं एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान अश्विन की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम काफी संतुलित है और पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को चार रन से हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है ऐसे में होम ग्राउंड पर उन्हें हरा पाना सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आसान नहीं होगा। 

 

 

अच्छी फॉर्म में गेल, राहुल

 

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि उसके दोनों ओपनर्स अच्छी फॉर्म में हैं। एक तरफ केएल राहुल हैं जिन्होंने आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी लगाकर अपने इरादे पहले ही जाहिर कर दिए थे और हर मैच में उनके बल्ले से तेज और उपयोगी पारी निकली है, तो वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं जिन्हें शुरुआती दो मैचों में तो टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन जब पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिललाफ गेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो उन्होंने मौके को भुनाते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिए। गेल ने चेन्नई के खिलाफ 33 गेंदों में 63 रनो की पारी खेली थी। मयंक अग्रवाल, करुण नायर और अश्विन ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है, युवराज सिंह हालांकि तीन मैचों में 12, 04 और 20 रन की पारियां ही खेल पाए हैं जो टीम के लिए चिंता का सबब है।

 

 

 

जीत के रथ पर सवार सनराइजर्स हैदराबाद 

 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल-11 में अब तक शानदार खेल दिखाया है और अब खेले अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। केन विलियम्सन की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के गेंदबाजों ने हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम में भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, साकिब अल हसन और संदीप शर्मा जैसे गेंदबाज मौजूद हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं। वहीं हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम में भी अनुभव की कोई कमी नहीं है, टीम के पास केन विलियम्सन, शिखर धवन और मनीष पांडे और रिद्धिमान साह जैसे बल्लेबाज हैं, इसके अलावा साकिब अल हसन, यूसुफ पठान और दीपक हुड्डा जैसे ऑलराउंडर टीम की बल्लेबाजी को और गहराई देते हैं। 

Tags:    

Similar News