IPL: यूएई में होगा आईपीएल का अगला सीजन !

IPL: यूएई में होगा आईपीएल का अगला सीजन !

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-26 06:14 GMT
IPL: यूएई में होगा आईपीएल का अगला सीजन !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2019 में होने वाले होने इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, साल 2019 में आईपीएल का 12वां सीजन 29 मार्च से 19 मई के बीच में होना है लेकिन अगले ही साल भारत में लोकसभा चुनाव हैं जिसके चलते आईपीएल-12 के आयोजन में दिक्कत आ सकती है। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अगर चुनाव और आईपीएल की तारीख आसपास होती हैं तो फटाफट क्रिकेट के इस शानदार टूर्नामेंट को भारत से बाहर आयोजित किया जा सकता है। सुरक्षा एक मुद्दा है, लेकिन हम फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं ले सकते। जैसे ही चुनावों की तारीख ऐलान होगा उसके बाद इसके बारे में विचार किया जाएगा। भारत में आईपीएल के आयोजन पर ये सस्पेंस इसलिए बना है क्योंकि लोढ़ा समिति की सिफारिशों के चलते आईपीएल सीजन 12 की तारीखों में बदलाव हुआ है और टूर्नामेंट अप्रैल के पहले सप्ताह की जगह 29 मार्च से शुरू होगा और 19 मई को खत्म होगा। 

यूएई में होगा IPL-12 का आयोजन !   

खबरों के मुताबिक अगर इंडियन प्रीमियर लीग और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर किसी भी तरह की स्थिति बनती है तो ऐसे में आईपीएल-12 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा सकता है। यूएई में टूर्नामेंट कराने की सबसे बड़ी वजह भारत और वहां के समय में ज्यादा अंतर न होना है। वहीं अगर यूएई में आईपीएल-12 का आयोजन हुआ तो मैच शारजहां, दुबई और अबुधाबी में आयोजित किए जाएंगे। 

दो बार पहले भी विदेश में हो चुका है IPL

आपको बता दें कि आम चुनावों के चलते दो बार आईपीएल के मैचों का आयोजन विदेश में किया जा चुका है। सबसे पहले साल 2009 में चुनाव होने के कारण आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था। इसके बाद साल 2014 में भी चुनावों के चलते आईपीएल टूर्नामेंट यूएई में हुआ था। 

Tags:    

Similar News