खिलाड़ी के विकास में कर रहे हैं आईपीएल का इस्तेमाल : मोर्गन

खिलाड़ी के विकास में कर रहे हैं आईपीएल का इस्तेमाल : मोर्गन

IANS News
Update: 2020-07-30 14:30 GMT
खिलाड़ी के विकास में कर रहे हैं आईपीएल का इस्तेमाल : मोर्गन
हाईलाइट
  • खिलाड़ी के विकास में कर रहे हैं आईपीएल का इस्तेमाल : मोर्गन

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने की अहमियत पर जोर दिया है। उनके मुताबिक आईपीएल में खेलने से खिलाड़ियों को बड़े मंच पर दबाव झेलने की सीख मिलती है। इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में लगातार खेलते आ रहे हैं। मोर्गन को इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5.25 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है।

मोर्गन ने क्रिकबज पर अपलोड एक यूट्यूब वीडियो में कहा, मैंने एंड्रयू स्ट्रॉस से (आईपीएलस में भागीदारी पर) काफी कहा था.. ऐसा नहीं था कि उन्हें बार-बार कहने की जरूरत थी.. लेकिन मैंने उन्हें फैसला लेने को कहा. क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में दबाव को झेलना काफी मुश्किल हो जाता है।

मोर्गन ने कहा, उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या अलग है और मैंने कहा कि जब आप एक विदेशी खिलाड़ी के तौर पर वहां खेलते हो तो आप पर काफी दबाव होता है, क्योंकि आप अंतिम-11 में कम जगहों के लिए खेल रहे होते हो। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, दूसरा, अगर आप भारत में आईपीएल में खेलते हो तो.. अलग तरह का दबाव रहता है। कई बार आप इससे बाहर नहीं निकल सकते यह आपको आपके कम्फर्ट जोन से बाहर ले जाता है। मैंने कहा कि यह हर खिलाड़ी के लिए काफी अहम है। स्ट्रॉस ने मेरी बात मान ली।

 

Tags:    

Similar News