धोनी ने मुझे टीम से बाहर निकलने से बचाया, कोहली मुझे प्रेरित करते हैं: इशांत शर्मा

धोनी ने मुझे टीम से बाहर निकलने से बचाया, कोहली मुझे प्रेरित करते हैं: इशांत शर्मा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-16 16:25 GMT
धोनी ने मुझे टीम से बाहर निकलने से बचाया, कोहली मुझे प्रेरित करते हैं: इशांत शर्मा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय पेस बॉलिंग की कमान संभालने वाले इशांत शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इशांत ने कहा कि धोनी ने उन्हें कई बार टीम से बाहर होने से बचाया है। इशांत ने कहा कि धोनी और विराट कोहली की कप्तानी में खेलने का अलग-अलग अनुभव रहा है। बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के देश में 2-1 से हराकर टेस्ट सीरीज जीता था। इशांत शर्मा, मो. शमी और जस्प्रीत बुमराह की तिकड़ी ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इशांत ने एक इंटरव्यू में कहा, मैं हमेशा धोनी भाई का एहसानमंद रहूंगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कप्तान रहते हुए उन्होंने मेरी काफी मदद की थी। जब मैं खराब फॉर्म में था, तो मुझे टीम से ड्रॉप करने की बात चल रही थी। उस वक्त धोनी मेरे सपोर्ट में आगे आए थे और मुझे टीम से ड्रॉप होने से बचाया था। ऐसे कई मौके आए जब उन्होंने मुझे प्लेइंग 11 से बाहर निकलने से बचाया है। मैं यह कभी नहीं भूलूंगा। इसका असर मेरे परफॉर्मेंस पर भी पड़ा।

इशांत ने कहा, धोनी के समय में मैं टीम में जम रहा था। उस वक्त मेरा पूरा ध्यान सिर्फ अच्छी बॉलिंग करने पर होता था, लेकिन अब मैं विकेट लेने के लिए बॉलिंग करता हूं। मुझे लगता है कि केवल विकेट लेने से ही आप किसी की धारणा बदल सकते हैं। अब जब मैं खेलता हूं, तो कोहली मेरे पास आते हैं और मुझे समझाते हैं। कोहली कहते हैं कि मुझे पता है आप थक चुके हैं, लेकिन सबसे सीनियर क्रिकेटर होने के नाते टीम के लिए आपको परफॉर्म करना होगा। यह मेरे लिए दवा का काम करता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में नहीं चुने जाने को लेकर उन्होंने किसी से बात किया है? इसका जवाब देते हुए इशांत ने कहा, सच कहूं तो मैंने किसी से कोई बातचीत नहीं की है और न ही किसी से पूछा है कि मेरे में क्या कमी है। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो अपने आप पर ही बहुत कठोर है। मैं किसी कारण से दूसरों के पास नहीं जाता। मुझे लगता है कि अगर मैं टीम में नहीं चुना गया हूं, तो कमी जरूर मुझमें होगी। हालांकि काउंटी क्रिकेट ने इस दौरान मेरी काफी मदद की है। जेसन गिलेस्पी ने मेरी काफी मदद की है। मैं IPL में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं।
 

Similar News