ICC Womens Ranking: झूलन गोस्वामी 2 साल बाद वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचीं

ICC Womens Ranking: झूलन गोस्वामी 2 साल बाद वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचीं

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-05 07:11 GMT
ICC Womens Ranking: झूलन गोस्वामी 2 साल बाद वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचीं

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी सोमवार को जारी ICC की ताजा रैंकिंग में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई हैं। उन्होंने वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में 2 पायदान की छलांग लगाई है। वह अब 730 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई हैं। झूलन 2 साल बाद वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंच पाईं हैं। इससे पहले वे फरवरी 2017 में वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थीं। झूलन के अलावा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप -10 में अन्य दो भारतीय गेंदबाज भी शामिल हैं। झूलन को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। 

भारत की एक और तेज गेंदबाज शिखा पांडे को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। शिखा 12 स्थान की छलांग के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 9 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि वनडे रैंकिंग में भारत की 2 गेंदबाज टॉप-5 में शामिल हों। झूलन के पास अब टॉप पर सबसे ज्यादा दिन बने रहने के रिकार्ड को अपने नाम करने का मौका है। कुल मिलाकर झूलन का पहले स्थान पर अभी तक 1873 दिनों का राज रहा है। वह ऑस्ट्रेलिया की पूर्व गेंदबाज कैथरीन फिट्जपैट्रिक के रिकार्ड को तोड़ सकती हैं। कैथरीन 2113 दिनों तक टॉप पर रही थीं। 

वहीं बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज मिताली राज को एक पायदान का फायदा हुआ है। वह अब पांचवे से चौथे पायदान पर आ गई हैं। वहीं स्मृति मंधाना रैंकिंग में टॉप पर मौजूद हैं। जेम्मिहा रोड्रिगेज रैंकिंग में 10 स्थान की छलांग के साथ 49वें नंबर पर पहुंच गई हैं। पूनम यादव को भी रैंकिंग में पांच पायदान का फायदा हुआ है। अब वह 64वें नंबर पर पहुंच गई हैं। दीप्ति शर्मा 17वें और हरमनप्रीत कौर 20वें नंबर पर कायम हैं। 

Similar News