इंग्लैंड दौरे से पहले माइंड गेम शुरु, मैक्ग्रा ने कोहली को किया आगाह

इंग्लैंड दौरे से पहले माइंड गेम शुरु, मैक्ग्रा ने कोहली को किया आगाह

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-06 03:55 GMT
इंग्लैंड दौरे से पहले माइंड गेम शुरु, मैक्ग्रा ने कोहली को किया आगाह

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर रोमांच बढ़ता जा रहा है। अब इस सीरीज से पहले माइंड गेम की भी शुरुआत हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय टीम को आगामी इंग्लैंड दौरे को लेकर आगाह किया है और संभलकर खेलने की सलाह दी है। मैक्ग्रा ने खासकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर बातें की और कहा कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच मुकाबला देखने लायक होगा। 

 

 

इंग्लैंड में कोहली का खराब रिकॉर्ड

 

मैक्ग्रा के इस बयान के पीछे इंग्लैंड की धरती पर कोहली के खराब रिकॉर्ड को वजह माना जा रहा है क्योंकि पिछली बार जब 2014 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और उनके बल्ले से 5 टेस्ट मैचों में महज 134 रन ही निकले थे। उस दौरे पर विराट का बल्लेबाजी औसत 13.40 का था, तब जेम्स एंडरसन ने चार बार विराट कोहली को आउट किया था। जेम्स एंडरसन की गेंदों पर विराट कोहली काफी संघर्ष करना पड़ा था हालांकि इस दौरान मैक्ग्रा ने ये भी कहा है कि पिछले दौरे को करीब 4 साल बीत चुके हैं और इस बीच विराट कोहली को काफी अनुभव हो गया है, वो पहले से ज्यादा परिपक्व हो चुके हैं। मैक्ग्रा ने विराट को एंडरसन से सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा है कि विराट को एंडरसन के सामने अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि एंडरसन वहां की परिस्थितियों को भली भांति समझते हैं जबकि विराट के लिए वहां बल्लेबाजी करना उतना आसान नहीं होगा। विराट को जल्द से जल्द परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाना होगा। 

 


कोहली-एंडरसन की "जंग" का इंतजार

 

मैक्ग्रा ने कहा कि वो कोहली और एंडरसन के बीच होने वाले मुकाबले को देखने के लिए बेहद उत्सुक हैं, दोनों के बीच मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। इस दौरान मैक्ग्रा ने ये भी कहा कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम को सिर्फ विराट कोहली पर ही नहीं निर्भर होना चाहिए बल्कि टीम के दूसरे बल्लेबाजों को भी आगे आकर रन बनाने चाहिए, क्योंकि टीम के पास और भी अच्छे खिलाड़ी हैं। 

 

 

साल 2014 की खट्टी यादें

 

टीम इंडिया इस बार जब इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी तो उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती साल 2014 के पिछले दौरे की खराब यादों को भुलाने की होगी। साल 2014 में जब टीम इंडिया ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब उसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को 3-1 से गंवाना पड़ा था, हालांकि जब साल 2016 में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी तो भारत ने इस हार का बदला लेते हुए इंग्लैंड को 4-0 से शिकस्त दी थी। 

Similar News