पूर्व बॉलिंग कोच ने कहा- वर्ल्डकप से पहले धोनी को सुधारनी होगी अपनी बैटिंग

पूर्व बॉलिंग कोच ने कहा- वर्ल्डकप से पहले धोनी को सुधारनी होगी अपनी बैटिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-30 14:16 GMT
पूर्व बॉलिंग कोच ने कहा- वर्ल्डकप से पहले धोनी को सुधारनी होगी अपनी बैटिंग
हाईलाइट
  • पूर्व बॉलिंग कोच वेंकटेश प्रसाद ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वर्ल्डकप से पहले बैटिंग सुधारनी होगी।
  • प्रसाद ने कहा एशिया कप खिलाड़ियों को चेक करने का एक सही प्लेटफॉर्म था।
  • प्रसाद ने कहा मिडिल ऑर्डर उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व बॉलिंग कोच वेंकटेश प्रसाद ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वर्ल्डकप से पहले बैटिंग सुधारनी होगी। प्रसाद ने कहा कि अगले साल वर्ल्ड कप आयोजित होना है। ऐसे में एशिया कप अपने खिलाड़ियों को चेक करने का एक सही प्लेटफॉर्म है। 

वेंकटेश प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा कि एशिया कप में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका। मिडिल ऑर्डर में अभी भी कई खामियां हैं। कुछ बल्लेबाज तो फॉर्म में ही नहीं दिखे। हम चाहते हैं कि धोनी वर्ल्डकप से पहले बतौर बल्लेबाज अपने प्रदर्शन को सुधारें। सीनियर बल्लेबाज होने के नाते उनके ऊपर मध्यक्रम का दारोमदार है।

प्रसाद से यह पूछे जाने पर कि क्या ऋषभ पंत, धोनी की जगह लेने को तैयार हैं? इसके जवाब में वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि बेशक ऋषभ पंत के अंदर प्रतिभा है और वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन टीम को मैच जीतने के लिए बल्लेबाजी के अलावा ऑलराउंड प्रदर्शन करने की जरूरत होती है। विकेटकीपिंग में धोनी का कोई जवाब नहीं है, लेकिन उन्हें रन भी बनाने होंगे। 

दुबई में हुए एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रसाद ने कहा कि अगले वर्ष वर्ल्डकप होना है। ऐसे में एशिया महाद्वीप की चैंपियन टीम बनना काफी काफी खास है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में सबसे खास बात यह रही कि भुवनेश्वर और बुमराह ने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन किया। 

प्रसाद ने कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट में एशियन देशों ने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हांगकांग, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे एशियन देश अपने परफॉर्मेंस से सभी देशों का दिल जीत रहे हैं। वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका को सबक लेने की जरूरत है। इन दोनों टीमों को शोएब मलिक, लासिथ मलिंगा और मैथ्यूज जैसे खिलाड़ियों से ऊपर उठना पड़ेगा। सभी खिलाड़ियों को एकजुट होने की जरूरत है।

Similar News