लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे मनप्रीत और बिस्ला

लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे मनप्रीत और बिस्ला

IANS News
Update: 2020-10-20 07:30 GMT
लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे मनप्रीत और बिस्ला
हाईलाइट
  • लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे मनप्रीत और बिस्ला

कोलंबो, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला अगले महीने से शुरू होने जा रही लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले संस्करण का हिस्सा होंगे।

एलपीएल की यहां निकाले गए ड्राफ्ट में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया।

गोनी और बिस्ला, दोनों भारतीयों को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने अपने साथ जोड़ा है। लीग में पांच टीमें भाग ले रही हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गोनी ने भारत के लिए अब तक दो वनडे मैच खेले हैं। इसमें एक उन्होंने हांगकांग के खिलाफ और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ खेला है।

44 साल के गोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 44 मैच खेले हैं। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बिस्ला ने अब तक 35 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 798 रन बनाए हैं।

कोलंबो किंग्स ने इसके अलावा श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

एलपीएल की दूसरी टीम कैंडी टस्कर्स ने कुशल जेनिथ के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट को अपनी टीम में शामिल किया है।

तीसरी टीम गाले ग्लेडिएटर्स ने स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपने साथ जोड़ा है। टीम ने मलिंगा के अलावा पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी और कोलिन इनग्राम को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

एलपीएल की चौथी टीम डांबुला हॉक्स ने दाशुन शनाका के अलावा डेविड मिलर और वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट को अपने साथ जोड़ा है। जॉन लुइस इस टीम के कोच होंगे।

वहीं, लीग की पांचवीं टीम जाफना स्टेलियंस ने थिसारा परेरा के अलावा डेविड मलान और वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है।

लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी।

23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।

- -आईएएनएस

ईजेडए-एसकेपी

Tags:    

Similar News