Monte-Carlo Masters: नडाल उलटफेर का शिकार, फोग्निनी ने सेमीफाइनल में हराया

Monte-Carlo Masters: नडाल उलटफेर का शिकार, फोग्निनी ने सेमीफाइनल में हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-21 08:43 GMT
Monte-Carlo Masters: नडाल उलटफेर का शिकार, फोग्निनी ने सेमीफाइनल में हराया
हाईलाइट
  • नडाल टूर्नामेंट का 12वां खिताब जीतने से चुके
  • मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल को फेग्निनी ने 6-4
  • 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया

डिजिटल डेस्क, फ्रांस। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हुए। मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-2 नडाल को इटली के वर्ल्ड नंबर-18 फेबियो फेग्निनी ने 6-4, 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला एक घंटे और 37 मिनट तक चला।

नडाल इस टूर्नामेंट का खिताब 11 बार जीत चुके हैं, लेकिन वह इस बार अपना 12वां खिताब जीतने से चुक गए। वहीं वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले ही टूर्नामेंट से हारकर बाहर हो चुके हैं। अब फाइनल में फोग्निनी का सामना सर्बिया के दूसान लाजोविक के खिलाफ होगा। लाजोविक मास्टर्स 1000 फाइनल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। 

नडाल सेमीफाइनल मैच में शुरुआत से ही पेरशान नजर आए। उन्हें हवा के कारण भी बहुत कठिनाई हुई। पहले सेट में एक समय स्पेनिश खिलाड़ी ने 3-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन फोग्निनी वापसी करने में कामयाब रहे और 4-4 से बराबरी करने के बाद 6-4 से सेट जीत लिया।

फोग्निनी दूसरे सेट में दमादार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने नडाल को टिकने नहीं दिया और 6-2 से सेट जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया। नडाल ने मैच के बाद कहा, "मैंने क्ले कोर्ट पर पिछले 14 वर्षो में सबसे खराब मैचों में से एक खेला है। इसमें सकारात्मक चीजें ढूंढ़ना मुश्किल है, मैं हार का हकदार था। 

Tags:    

Similar News