धोनी ने दी थी ये सलाह, फिर कुलदीप ने लिया हैट्रिक विकेट

धोनी ने दी थी ये सलाह, फिर कुलदीप ने लिया हैट्रिक विकेट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-22 14:14 GMT
धोनी ने दी थी ये सलाह, फिर कुलदीप ने लिया हैट्रिक विकेट

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में हैट्रिक लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज कुलदीप यादव ने इस कामयाबी का खुलासा कर दिया है। कुलदीप ने कहा कि अगर मुझे सही समय पर महेंद्र सिंह धोनी का प्रोत्साहन और उनकी सलाह नहीं मिलती तो ये हैट्रिक शायद मुश्किल हो सकती थी। कुलदीप यादव ने इस मैच में 54 रन देकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 विकेट चटकाए।

मैच खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कुलदीप ने अपनी और धोनी की बातचीत का खुलासा किया। इस दौरान कुलदीप ने कहा कि मैथ्यू वाडे और एशटन अगर को वापस पवेलियन भेजने के बाद उनका अगला शिकार पैट क्यूमिन्स थे। कुलदीप ने कहा कि मैंने क्यूमिन्स को गेंद डालने से पहले माही भाई से पूछा था कि मुझे किस तरह की बॉल करनी चाहिए। उन्होंने मुझसे कहा कि जैसा तुझे ठीक लगता है तू वो गेंद डाल। धोनी की सलाह पर कुलदीप ने अपने हिसाब से गेंद डाली और क्यूमिन्स को आउट कर हैट्रिक ले ली।

कुलदीप ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हुई कि उन्होंने मेरा समर्थन किया था। कुलदीप तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने हैट्रिक ली है। इससे पहले 1987 में चेतन शर्मा और 1991 में कपिल देव ने हैट्रिक ली थी। यह पहली बार नहीं है जब कुलदीप ने हैट्रिक ली है। इससे पहले वे अंडर-19 में साल 2014 में स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट्रीक ले चुके हैं।

Similar News