तेलंगाना ने केरल को हराकर मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक अपने नाम किया

नेशनल गेम्स तेलंगाना ने केरल को हराकर मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक अपने नाम किया

IANS News
Update: 2022-10-03 15:30 GMT
तेलंगाना ने केरल को हराकर मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक अपने नाम किया
हाईलाइट
  • मुझे पता था कि यह एक कठिन मैच होगा

डिजिटल डेस्क, सूरत। तेलंगाना के बी साई प्रणीत ने केरल के बहुचर्चित और फार्म में चल रहे एचएस प्रणय को सोमवार को यहां 36वें नेशनल गेम्स में 18-21, 21-16, 22-20 से हराकर अपनी टीम को बैडमिंटन मिश्रित टीम का स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की।

उनकी जीत सुमीत रेड्डी और सिक्की रेड्डी की पति-पत्नी की जोड़ी के एक और शानदार प्रदर्शन के बलबूते आई है, जिन्होंने एमआर अर्जुन और ट्रीसा जॉली की युवा जोड़ी को 21-15, 14-21, 21-14 में हराया।

सामिया फारूकी ने टीआर गौरीकृष्णा को 21-5, 21-12 से हराकर तेलंगाना को जश्न मनाने के लिए मौका दिया।

कोर्ट पर जीत जितनी मिली, रणनीति के मोर्चे पर भी तेलंगाना ने स्कोर किए। उन्होंने अनुभवी सुमीत और सिक्की को शुरूआती मिश्रित युगल में विष्णुवर्धन गौड़ और गायत्री गोपीचंद से आगे रखने का फैसला किया, जो महाराष्ट्र के खिलाफ हार गए थे।

सुमीत ने कहा, हमने कोच को केवल हमें आजमाने का विकल्प दिया है, भले ही वे आखिरी बार 2021 थाईलैंड ओपन में एक साथ खेले थे।

सिक्की ने बताया, मुझे लगता है कि मोड़ तब आया जब मैं अपनी सर्विस में बदलाव के लिए गया, उन्हें कोई मौका नहीं दिया।

अगला मैच महत्वपूर्ण था, प्रणय के साथ, जो वर्तमान में दुनिया में 16वें स्थान पर है और पसंदीदा के रूप में शुरू होने वाले सपनों के सीजन का आनंद ले रहे हैं।

ड्रीम सीजन का लुत्फ उठा रहे प्रणीत ने कहा, मुझे पता था कि यह एक कठिन मैच होगा, खासकर जब हम एक-दूसरे के खेल को जानते हैं क्योंकि हम अक्सर एक साथ ट्रेनिंग करते हैं। लेकिन धीरे-धीरे मुझे अपने स्ट्रोक्स खेलने में आसानी हो रही थी।

प्रणीत ने कहा, मैं चौंक गया था, जब प्रणय ने एक तेज खेल खेलना शुरू किया। शटल के भी धीरे-धीरे आने के साथ, मुझे थोड़ा पीछे ले जाया गया। लेकिन सौभाग्य से, मैंने अपनी लय को बनाए रखा और इस महत्वपूर्ण मैच को जीत लिया। इससे मेरा मनोबल बढ़ेगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News