औरेंज कैप राहुल, पर्पल कैप शमी के पास बरकरार

औरेंज कैप राहुल, पर्पल कैप शमी के पास बरकरार

IANS News
Update: 2020-09-29 10:31 GMT
औरेंज कैप राहुल, पर्पल कैप शमी के पास बरकरार
हाईलाइट
  • औरेंज कैप राहुल
  • पर्पल कैप शमी के पास बरकरार

दुबई, 29 सितम्बर (आईएएनएस)। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पास क्रमश: औरेंज कैप और पर्पल कैप बरकरार है।

राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस से औरेंज कैप ली थी जबकि शमी ने दिल्ली कैपिटल्स के कैगिसो रबादा से हासिल की थी।

इन दोनों के पास सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच के बाद भी कैप कायम है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सुपर ओवर में यह मैच जीता था।

औरेंज कैप लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दी जाती है जबकि पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को।

राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की सूची में पहले स्थान पर हैं। उनके तीन मैचों में 222 रन हो गए हैं।

उनके पीछे उनकी ही टीम के मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ शतक जमाया। मयंक राहुल से सिर्फ एक रन पीछे हैं। तीसरे नंबर पर डु प्लेसिस हैं जिनके नाम तीन मैचों में 173 रन हैं।

गेंदबाजों में शमी तीन मैचों में सात विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर कैगिसो राबादा हैं जिनके नाम दो मैचों में पांच विकेट हैं। चेन्नई के सैम कुरैन तीन मैचों में पांच विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

टीम अंकतालिका में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स शुरुआती दोनों मैच जीतकर चार अंकों के साथ पहले नंबर पर है। राजस्थान रॉयल्स इतने ही मैचों में इतने ही अंकों के साथ दूसरे और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है।

- -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस

Tags:    

Similar News