अश्विन, जडेजा का एक साथ खेलना एजबेस्टन की परिस्थितियों पर निर्भर : अगरकर

मुंबई अश्विन, जडेजा का एक साथ खेलना एजबेस्टन की परिस्थितियों पर निर्भर : अगरकर

IANS News
Update: 2022-06-29 11:31 GMT
अश्विन, जडेजा का एक साथ खेलना एजबेस्टन की परिस्थितियों पर निर्भर : अगरकर
हाईलाइट
  • जडेजा ने 242 विकेट और अश्विन ने 442 टेस्ट विकेट लिए हैं

डिजिटल डेस्क,  मुंबई। पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत ने चार तेज गेंदबाजों के साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को स्पिनर के तौर पर गेंदबाजी क्रम में शामिल किया था। इसका मतलब यह हुआ कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पूरे दौरे के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था क्योंकि भारत ने मैनचेस्टर में पांचवें टेस्ट से पहले सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली थी, जिसे इस साल एजबेस्टन में 1-5 जुलाई के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था।

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अजीत अगरकर को लगता है कि एजबेस्टन में अश्विन और जडेजा का एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेलना पूरी तरह से मैच के लिए उपलब्ध परिस्थितियों पर निर्भर है। अश्विन ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच की अंतिम पारी में दो विकेट चटकाए, जबकि जडेजा ने गेंदबाजी में 3/28, 1/35 के साथ बल्ले से नाबाद 13 और 56 रन की पारी खेली।

मुझे लगता है कि शार्दुल ठाकुर आठवें नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर ऐसा है, तो आपके पास दो विश्व स्तरीय स्पिनर हैं, जिसमें जडेजा ने 242 विकेट और अश्विन ने 442 टेस्ट विकेट लिए हैं। भारत को इस बात की चिंता होगी कि तीसरे सीमर में कौन भूमिका निभाता है। पिछले साल, मोहम्मद सिराज ने चार मैचों में 14 विकेट लिए थे, जिसमें लॉर्डस में एक प्रसिद्ध जीत में आठ विकेट लेना शामिल था।

दूसरी ओर उमेश यादव हैं, जिन्होंने मैच में छह विकेट लिए थे। अगरकर ने टिप्पणी की है कि वह तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में सिराज को चुनेंगे और ठाकुर को शामिल करेंगे, जिन्होंने पिछले साल द ओवल में दो अर्धशतक जमाए थे, वे एजबेस्टन के लिए चौथे सीम विकल्प के रूप में होंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News