युवराज को पीएम मोदी का 'खत', मिली इस काम की तारीफ

युवराज को पीएम मोदी का 'खत', मिली इस काम की तारीफ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-02 06:46 GMT
युवराज को पीएम मोदी का 'खत', मिली इस काम की तारीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह की खुशी का ठिकाना उस समय नहीं रहा जब उन्हें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक लेटर मिला। ये लेटर युवराज को उनके खेल की वजह से नहीं बल्कि किसी और कारण से ही मिला है। लेफ्ट हैंड के बैट्समैन युवराज सिंह को पीएम मोदी ने उनके सोशल वर्क से खुश होकर एक लेटर लिखा है, जिसमें पीएम ने युवराज के काम की तारीफ की है। गौरतलब है कि युवराज सिंह यूवीकैन नाम से एक NGO चलाते हैं, जो कैंसर से लड़ने और उसके प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करता है। युवराज ने इस NGO को 2012 में शुरु किया था। 

पीएम ने क्या लिखा है लेटर में? 

पीएम मोदी ने इस लेटर में युवराज सिंह के युवीकैन फाउंडेशन की तरफ से किए जा रहे सोशल वर्क की तारीफ करते हुए लिखा कि उनका फाउंडेशन शानदार काम कर रहा है। पीएम मोदी ने लिखा कि, "डियर युवराज, आपका लेटर पाकर मुझे खुशी हुई। मुझे सोशल वर्क के प्रति आपका पैशन और आपके फाउंडेशन की तरफ से किए जा रहे कामों के बारे में जानकर बहुत खुशी हुई। एक बेहतरीन क्रिकेटर और कैंसर को हराने वाले आपसे कई भारतीय प्रेरणा लेते हैं। आप हमेशा ऐसे ही उत्साह और जज्बे के साथ समाज की सेवा करते रहें।"

युवराज ने भी दिया जवाब

पीएम मोदी के इस लेटर को युवराज ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और पीएम मोदी को इसके लिए थैंक्स कहा। युवराज ने कहा कि, "पीएम मोदी की तरफ से युवीकैन को ये लेटर मिलना हम  सबके लिए बहुत ही सम्मान की बात है। युवीकैन में हमारा भरोसा है कि हम सब मिलकर दुनिया को बदल सकते हैं। आपको जो मिला है और आप जो करते हैं, उससे फर्क पैदा होता है। किसी और की जिंदगी को बेहतर बनाना और दुनिया में बदलाव लाने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है।"

Similar News